यह शख्स खौलते हुए तेल में हाथ डालकर तलता है पकौड़े, फिर भी नहीं कोई जलने का निशान

author image
Updated on 27 Mar, 2018 at 5:48 pm

Advertisement

पकौड़ों का नाम सुनकर किसके मुंह में पानी नहीं आता। हरी और लाल चटनी के साथ गर्मा गरम पकौड़े मिल जाए तो बस दिन ही बन जाए। क्यों ये सुनकर आपके भी मुंह में भी पानी आ गया न? आज हम आपको एक ऐसे शख्स के मशहूर पकौड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका पकौड़ों को तलने का स्टाइल हटकर है।

 

अमूमन आपने लोगों को पकौड़ों को कड़छी से तलते हुए देखा होगा, लेकिन इलाहाबाद शहर का रहने वाला ये शख्स अपने हाथों को खौलते हुए तेल में डालकर पकोड़े तलता है।

 

 

राम बाबू नाम के यह शख्स इलाहाबाद के लोक नाथ इलाके में  सड़क किनारे ठेला लगा कर पकौड़ी बेचते हैं। उनके बनाए गए पकौड़े लोगों के बीच काफी मशहूर हैं।

 

60 साल के हो चुके राम बाबू के इस अंदाज को देखने के लिए दूर-दूर से लोग उनके हाथ के बने पकौड़े खाने आते हैं। वह अपने हाथों से गर्मा गरम पकौड़ी कढ़ाई से निकालकर सीधे लोगों की प्लेट में डाल देते हैं। हैरानी की बात ये है कि वह इस काम को पिछले चालीस सालों से कर रहे हैं और उनके हाथों में कोई चोट या जलने का निशान नहीं है।


Advertisement

 

 

राम बाबू की इस काबीलियत से डॉक्टर्स भी आश्चर्य में है कि कैसे खौलते हुए तेल में हाथ डालने पर भी उनके हाथ को कुछ नहीं होता।

 

 

राम बाबू का इस पर कहना है कि उनकी यह काबीलियत ईश्वर की देन है। आगे वह कहते हैं कि जिस दिन खौलते तेल में हाथ डालने से उनका हाथ जल जाएगा, उसी दिन वह इस काम को बंद कर देंगे।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement