Advertisement

कार पार्क कर भूल गया था यह आदमी, 20 साल बाद मिली तो इस हालत में थी..!

author image
4:30 pm 19 Nov, 2017

Advertisement

भूलने की बीमारी भी अजीब होती है। कई लोग अपनी कलम कहीं रखकर भूल जाते हैं, तो कई लोग अपना चश्मा सिर पर टिकाए कहीं दूसरी तरफ खोजते रहते हैं। कई बार सामने किसी परिचित को देखने पर दिमाग पर जोर डालना पड़ता है, कि आखिर उनका नाम क्या है। या इस आदमी को अंतिम बार कहां देखा था। कहने का मतलब यह है कि भूलने को भी एक बीमारी की श्रेणी में रख सकते हैं।

हालांकि, भूलने के एक अनोखा वाकया सामने आया है। यह जर्मनी की घटना है। यहां के फ्रैंकफर्ट शहर में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी कार पार्क की और यह भूल गया कि उसने अपनी कार कहां खड़ी की थी। इस घटना के 20 साल बीत चुके हैं और अब जाकर उन सज्जन को अपनी पसंदीदा कार Volkswagen Passat मिल गई है। कार के मालिक अब 76 साल की आयु के हो चुके हैं। जब उन्होंने कार को पार्किंग में छोड़ा था, तब उनकी उम्र 56 साल थी।


Advertisement

यह कार शहर के बाजार के पास स्थित एक औद्योगिक इमारत के बाहर वर्ष 1997 में पार्क की गई थी। ऐसी बात नहीं है कि उन्होंने कार को खोजने की कोशिश नहीं की थी। कार मालिक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ।

अब आखिरकार कार मिल गई है। हालांकि, अब यह कबाड़ हो चुकी है। इसका रंग उखड़ गया है और अधिकतर पुर्जों पर जंग का राज है।

इस कार का अपने मालिक से मिलन महज एक संयोग ही कहा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जिस स्थान पर यह कार खड़ी थी, उसके पास वाली इमारत को नष्ट किया जाना था। इसे नष्ट करने से पहले संबंधित लोगों ने कार के मालिक की तलाश की। संयोग से वह मिल भी गए।

फिलहाल कार मालिक अपनी इस कार को वापस पाकर खुश हैं। हालांकि, यह अलग बात है कि यह कार अब इस्तेमाल के लिए नहीं बची है और देर-सबेर इसे कबाड़ी को ही देना पड़ेगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement