गजबः बिजली के झटके खाकर पेट भरता है नरेश कुमार

Updated on 26 Aug, 2017 at 11:00 am

Advertisement

उत्तर प्रदेश में रहने वाले एक व्यक्ति का दावा है कि वह बिजली के झटके खाकर पेट भरता है। मुजफ्फरनगर के नरेश कुमार का दावा है कि उसके शरीर पर बिजली के झटके का कोई असर नहीं होता। यही नहीं, जब भी उसे भूख लगती है तो वह बिजली के झटके खाता है और उसकी भूख मिट जाती है। कुल मिलाकर बिजली के झटके से उसे ऊर्जा मिलती है।

हैरत की बात यह है कि नरेश पर बिजली के किसी भी वोल्टेज का असर नहीं होता है।

42 साल के नरेश कुमार को अपनी इस अजीब शक्ति का पता उस वक्त चला जब उसने बिजली का हाई वोल्टेज वाला तार छुआ और वह सही सलामत बच गया। अब हालात ऐसे हो गए हैं कि नरेश 440 वोल्ट के करन्ट वाले बिजली के तारों को नंगे पैर जोड़ देता है।


Advertisement

उसे फ्रिज, टीवी, इंवर्टर और वाशिंग मशीन जैसे बिजली के उपकरण छूने पर कोई झटका नहीं लगता। नरेश बिजली के तार जोड़ने से पहले स्विच ऑफ नहीं करता, बल्कि बिजली को ऑन करते हुए सभी उपकरण ठीक कर लेता है।

नरेश कुमार कहते हैंः

“जब कभी भी मुझे भूख लगती है और घर में खाना नहीं होता है तब मैं नंगे तारों को पकड़ लेता हूं। करीब आधा घंटा तक ऐसा करने से मेरी भूख मिट जाती है। इससे मेरी ऊर्जा बढ़ जाती है। मुझे लगता है कि मेरे शरीर का करीब 80 फीसदी हिस्सा अब बिजली के झटके का आदी हो गया है। मुझे पता है कि मैं विशेष हूं। सभी ऐसा नहीं कर सकते। हालांकि, मेरी पत्नी इससे प्रभावित नहीं है, लेकिन दूसरे लोग प्रभावित हैं।”

बिजली छूने पर नरेश के किसी भी हिस्से पर आप टेस्टर लगाकर टेस्टर की लाइट को जलता हुआ देखा जा सकता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement