दूल्हे ने वॉट्सऐप की वजह से तोड़ दी अपनी शादी, बारात ले जाने से कर दिया मना

author image
Updated on 10 Sep, 2018 at 7:28 pm

Advertisement

आज के ज़माने में सोशल मीडिया की भूमिका बहुत अहम है। ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां दुनियाभर के लोग एक-दूसरे से जुड़ते हैं। अपने विचारों को दुनिया के सामने रखते हैं। इन्हीं प्लेटफॉर्म में से एक है वॉट्सऐप, जिसके दुनियाभर में कई यूज़र हैं। अकेले भारत में ही वॉट्सऐप यूज़र्स की संख्या 20 करोड़ से भी ज़्यादा है।

लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि यही वॉट्सऐप एक शादी टूटने का कारण बना है? जी हां, मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले का है। जहां एक दूल्हे ने सिर्फ इसलिए शादी से मना कर दिया, क्योंकि लड़की का वॉट्सऐप इस्तेमाल करना उसे नागवार गुजरा। लड़के वालों ने बारात ले जाने से ही इनकार कर दिया। उनका कहना है कि लड़की वॉट्सऐप पर काफी ज़्यादा समय बिताती है।

हुआ कुछ यूं कि 5 सितम्बर को नौगांव सादात गांव में लड़की वाले बारात का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब बारात बहुत देर तक नहीं पहुंची, तो उन्होंने लड़के वालों को फोन लगाया। इस पर लड़के वालों ने कहा कि वो बारात लेकर नहीं आ रहे हैं और अब ये शादी नहीं होगी।

 

Groom says no to marriage reason whatsapp (दुल्हे ने वॉट्सऐप की वजह से शादी से किया मना)

उन्होंने कहा कि दुल्हन हद से ज़्यादा वॉट्सऐप पर बिताती है। दूल्हे वालों ने कहा कि दुल्हन शादी से पहले ही लड़के के रिश्तेदारों को मैसेज भेजने लगी थी, यही बात उन्हें अच्छी नहीं लगी और उन्होंने शादी से इनकार कर दिया।

 


Advertisement

Marriage breaks our due to Whatsapp (वॉट्सऐप के कारण टूटी शादी)

 

उधर, लड़की वालों ने वॉट्सऐप को शादी तोड़ने का सिर्फ एक बहाना बताया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की वालों ने आरोप लगाया है कि ये शादी दहेज की वजह से तोड़ी गई है।

 

marriage called off due to whatsapp (वॉट्सऐप के कारण टूटी शादी)

 

लड़की के पिता उरोज मेहंदी ने दूल्हे के परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है, जिसमें कहा गया है शादी से इनकार करने के बाद जब लड़की वालों ने मिन्नतें की, तो लड़के वालों ने 65 लाख रुपये दहेज की मांग रख डाली। अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement