विडियो: महिलाओं और बच्चों को बचाने के लिए पानी पर लेट गया यह जांबाज मछुआरा

author image
Updated on 21 Aug, 2018 at 6:33 pm

Advertisement

केरल में रविवार को बाढ़ और बारिश से थोड़ी राहत मिली। बीते 10 दिन में पहली बार ऐसा हुआ, जब किसी भी जिले में रेड अलर्ट नहीं है। राज्य में 94 साल की सबसे भीषण आपदा में 9 अगस्त से अब तक करीब 200 लोगों की मौत हो चुकी है। बचाव दल में जल, थल, वायु सेना के साथ कोस्टल गार्ड और NDRF की तेअमें दिन रात लगी हुई हैं।

 

 

राहत और बचाव कार्य के लिए सेना, NDRF के जवान दिन-रात लोगों को बचाने में लगे हैं, ऐसे में दिल को छू लेने वाला एक विडियो सामने आया है, फेसबुक पर शेयर किए गए इस 16 सेकंड में कुछ ऐसा है कि आप इसे बार-बार देखना चाहेंगे।

 

विडियो में दिखाई दे रहा है कि पानी में एनडीआरएफ का बोट है। बोट पर लाइफ जैकेट्स पड़े हैं। महिलाओं को बोट पर सवार होना है, लेकिन पानी की गहराई अध‍िक होने के कारण वह सवार नहीं हो पा रही हैं। ऐसे में एक शख्स खुद सीढ़ी की तरह झुककर पानी में लेट जाता है। इसके बाद एक-एक करके महिलाएं उसकी पीठ पर चढ़कर बोट पर चढ़ती हैं।

 

 

बताया जा रहा है ये शख्स एक मछुआरा है, जो अपनी इच्छा से एनडीआरएफ के साथ मिलकर बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद कर रहे हैं। इनका नाम जैसल केपी है जो तानुर के रहने वाले हैं। 32 वर्षीय यह जांबाज मछुआरा देश का नेशनल हीरो बन गया है। उसकी इंसानियत सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रही है।

 

विडियो में देखा जा सकता है कि पानी इस शख्स के मुंह को छू रहा है, लेकिन वह अपने कर्तव्‍य पथ से नहीं डिगता। इस विडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। लोग इस शख्स को सलाम कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement