कर्ज लिया धन विदेश भेजा माल्या ने, ED के हाथ लगे कई सबूत

author image
Updated on 14 Mar, 2016 at 8:23 pm

Advertisement

शराब और एयरलाइन्स कारोबारी विजय माल्या ने बैंकों से कर्ज लेकर बड़ी रकम को अवैध तरीके से विदेशों में भेज दिया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के हाथ ऐसे कई सबूत लगे हैं। माल्या पर 17 बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज है।

इस रिपोर्ट में ईडी के एक अध‍िकारी के हवाले से बताया गया है कि बैंक कर्ज का धन बिना बैंकों को बताए विदेशी खातों में ट्रान्सफर कर दिया गया। इस संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सीबीआई बैंक लोन से जुड़ी फाइलें पहले ही अपनी कस्टडी में ले चुकी है।

इस बीच, बताया गया है कि माल्या लोन प्रकरण में IDBI बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ हो सकती है। ईडी ने अधिकारियों को पूछताछ के लिए हाजिर होने का सम्मन भेजा है।


Advertisement

इससे पहले बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व चीफ फाइनेंश‍ियल ऑफ‍िसर ए रघुनाथन ने किंगफिशर के वित्तीय संकट के लिए माल्या को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि वह उनके अधीन काम करते थे। ईडी ने उनसे तीन दिन पहले पूछताछ की थी।

वहीं, दूसरी तरफ पिछले 2 मार्च को देश छोड़कर जा चुके विजय माल्या ने कहा है कि अभी उनके भारत लौटने का सही वक्त नहीं है, क्योंकि उन्हें विलेन बनाया जा रहा है। माल्या का दावा है कि वह अपने एक दोस्त के साथ प्राइवेट टूर पर हैं।

उनका कहना है कि बिजनेस एक रिस्क है और यह देखकर ही बैंकों ने लोन दिया था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement