बैंकों का 4 हजार करोड़ रुपया लौटाने को तैयार हैं विजय माल्या, सितंबर तक का मांगा समय

author image
Updated on 30 Mar, 2016 at 3:26 pm

Advertisement

शराब और एयरलाइन कारोबारी विजय माल्या बैंकों का 4,000 करोड़ रुपया चुकाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि वह बैंकों को ये रकम सितंबर तक दे सकते हैं। माल्या के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि माल्या ने मंगलवार को ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैंकों से बात की है।

गौरतलब है कि विजय माल्या पर 17 बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ से अधिक बकाया है। आरोप-प्रत्यारोपों के बीच वह लंदन चले गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने माल्या के इस प्रस्ताव पर बैंकों से एक सप्ताह में जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 7 अप्रैल को होगी।

माल्या के वकीलों ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट में प्रपोजल की कॉपी सील कवर में दे रहे हैं, क्योंकि मीडिया हाइप की वजह से यह पब्लिक इंटरेस्ट का विषय हो गया है। इस पर जस्टिस कूरियन ने कहा कि मीडिया का कोई इंटरेस्ट नहीं है सिवाय इसके कि बैंकों का पैसा वापस मिल जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी पूछा कि विजय माल्या भारत कब लौट रहे हैं। माल्या के वकील ने कहा कि वर्तमान में इसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैंकों से बात कर रहे हैं।

इससे पहले कंपनी के जरिए विजय माल्या ने 2000 करोड़ रुपये में किंगफिशर का लोन सैटलमेंट करने की पेशकश की थी जिसे बैंकों ने ठुकरा दिया था।

मुझे गाली दीजिए, लेकिन बेटे को बख्श दोः माल्या

कर्ज में डूबे विजय माल्या ने आज कहा है कि लोग उन्हें बुरा-भला कह सकते हैं, लेकिन उनके बेटे को इस मामले में न घसीटा जाए। माल्या ने ट्वीट कर कहा कि उनके कारोबार से उनके बेटे सिद्धार्थ का कोई लेना-देना नहीं है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement