यॉर्कर फेंकने वाले लसिथ मलिंगा बन गए स्पिनर, नए स्टाइल से सबको चौंकया

author image
Updated on 2 Nov, 2017 at 5:58 pm

Advertisement

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को यूं तो उनके यॉर्कर गेन्दों के वजह से जाना जाता है। हालांकि, वह एक नए अवतार में दिखे हैं। दरअस, मलिंगा इन दिनों फॉर्म से बेजार हो चुके हैं और टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वापसी के लिए मलिंगा ने अपना स्टाइल बदल दिया है। जी हां, लसिथ मलिंगा स्पिनर गेंदबाज के अवतार में दिखे और अपने नए स्टाइल से सबको चौंका दिया है।

लसिथ मलिंगा।

34 वर्षीय मलिंगा श्रीलंका के घरेलू श्रृंखला में ऑफ स्पिनर गेंदबाज की भूमिका में नजर आए। मलिंगा तीन विकेट लेने में कामयाब रहे। वह यहां की स्थानीय टीम तीजय लंका की कप्तानी कर रहे थे। तीजय लंका की टीम ने एलभी फाइनेंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए पूरी टीम को महज 25 ओवरों में सात विकेट पर 125 पर समेट दिया। मलिंगा की टीम ने यह मैच 82 रनों से जीत लिया। हालांकि, मैच का फैसला डकवर्थ लेविस पद्धति से करना पड़ा था।

मलिंगा का ऑफ स्पिनर अवतार।


Advertisement

लसिथ मलिंगा अपने अभिनव गेंदबाजी के स्टाइल के लिए जाने जाते रहे हैं। वह पिछले कुछ सालों से चोट व फिटनेस की समस्या से दो-चार हो रहे हैं।

मलिंगा राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए जूझ रहे हैं।

टूर्नामेन्ट के बाद मलिंगा ने कहाः



“इस टूर्नामेंट के बाद मैं कहां खेलूंगा और मेरा शरीर कितना साथ देगा इन सब चीजों पर ध्यान दूंगा। मैं कितना भी अनुभवी रहूं, लेकिन अगर मैं अपनी टीम को मैच नहीं जिता सकता तो उसका कोई मतलब नहीं है।”

नए स्टाइल में उन्होंने अपने प्रशंसकों का प्यार हासिल किया है। न सिर्फ लसिथ मलिंगा को इस बात की उम्मीद है कि वह टीम में वापसी करेंगे, बल्कि उनके प्रशंसक भी ऐसा चाहते हैं।

इस मैच का विडियो।

कहा जा रहा है कि टीम में वापसी के लिए मलिंगा ने भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान से भी राय ली थी। हालांकि, उनके ऑफ स्पिनर के अवतार को देखकर लगता है कि वह तेज गेंदबाज के तौर पर अपनी संभावनाओं से निराश हो चुके हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement