केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने वाले मछुआरे को महिंद्रा कंपनी की ओर से मिला शानदार तोहफ़ा

Updated on 15 Sep, 2018 at 12:43 pm

Advertisement

बीते दिनों केरल में आई विनाशकारी बाढ़ ने पूरे राज्य में भारी तबाही मचाई, जिसमें 400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई जबकि कई हजार लोगों के घर उजड़ गए। केरल में आई इस अभूतपूर्व बाढ़ ने पूरे राज्य में वो कहर बरपाया जिससे उबरने में अभी स्थानीय लोगों को काफी समय लग जाएगा। वैसे तो प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे केरल को देशभर के लोगों की ओर से मदद मिली। लेकिन बाढ़ के दौरान एक ऐसा शख्स भी था जो खुद की जान की परवाह किए बगैर बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए खड़ा रहा।

 

 


Advertisement

केरल के इस शख्स का नाम है जैसल, जो पेशे से एक मछुआरा है। बाढ़ के दौरान जैसल अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाता रहा। केरल बाढ़ में बचाव दल के साथ काम करते हुए उसकी कई वीडियोज़ सामने आई। इसमें एक ऐसा वीडियो भी था, जिसमें वो एक वृद्ध महिला को नाव में चढ़ाने के लिए अपनी पीठ का सहारा दे रहा था।

 

 



उसके इस काम की देशभर में काफी तारीफ़ हुई थी। इस मछुआरे के असाधारण काम के लिए अब महिंद्रा की ओर से उसे एक कार गिफ्ट की गई है। जैसल को ये कार केरल के Eram Motors की ओर से दी गई है। इस कार की कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है। जैसल को ये सम्मान केरल के एक्साइज़ मिनिस्टर टीपी रामकृष्णन के हाथों मिला है।

 

 

जैसल का कहना है बाढ़ में लोगों की मदद करने के पीछे वजह नाम और शौहरत पाना नहीं, बल्कि प्रभावित लोगों को बाढ़ से बचाना था। संकट की घड़ी में जिस तरह जैसल ने स्थानीय लोगों की मदद की उसे देख ये कहा जा सकता है कि वो वाकई इस इनाम के हकदार हैं।

 

 

indiatimes


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement