2 हजार के नए असली नोटों की गड्डी से महात्मा गांधी की तस्वीर गायब

author image
Updated on 5 Jan, 2017 at 3:34 pm

Advertisement

नोटेबंदी से आम जनता को अभी तक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। हालांकि, नए साल में स्थिति काफ़ी सुधरी है। फिर भी सरकार की इस बात को लेकर आलोचना होती रही है कि इस बड़े फ़ैसले से पहले तैयारी पूरी कर लेनी चाहिए थी। जहां इस फ़ैसले से जुड़े हड़बड़ी में अभी तक सरकार और बैंको की ख़ामिया देखने को मिल रही थी, वहीं अब नोटों की छपाई में आई गड़बड़ी का मामला भी सामने आ गया है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक 2 हज़ार के नए असली नोटों की एक गड्डी से महात्मा गांधी की तस्वीर नदारद हैं।

खबर के मुताबिक मध्यप्रदेश के शिवपुर में एक गांव में किसानों को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से मिले दो हज़ार के नए नोटों पर बापू की तस्वीर गायब थी।


Advertisement

किसान कृष्ण मीना के मुताबिक बीते मंगलवार को भारतीय स्टेट बैंक की बिछुगौड़ी गाँव की शाखा से बापू की बिन तस्वीर वाले नोट प्राप्त हुए थे। एक अन्य किसान के द्वारा चेताए जाने के बाद कृष्ण को इस बात की जानकरी हुई। उन्होने पहले सोचा कि ये नकली नोट हैं और इसकी शिकायत बैंक से की तो बैंक का कहना है कि ये नोट असली हैं।

बैंक अधिकारियों के मुताबिक़ प्रिंटिंग में हुई गड़बड़ी की वजह से ऐसा हुआ हो सकता है। पुलिस और बैंक अधिकारी मानते हैं कि इस इलाके में ऐसे कई नोट मौजूद हैं जिन पर महात्मा गांधी तस्वीर नहीं छपी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement