इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को पाकिस्तान नहीं जाने पर मिली गालियां, तो दिया यह जवाब

author image
Updated on 2 Mar, 2017 at 2:12 pm

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मुकाबले का आयोजन लाहौर किए जाने की घोषणा के बाद स्थानीय लोग खुश हैं। उन्हें लग रहा है कि आखिरकार देश में एक बार फिर से क्रिकेट की वापसी हो रही है और इसके जरिए शान्ति की उम्मीद की जा सकती है। पाकिस्तान सुपर लीग के सभी मैच दुबई में आयोजित कराए गए थे।

लेकिन इस घोषणा से इस टूर्नामेन्ट में भाग लेने के वाले विदेशी खिलाड़ी खुश नहीं हैं। इस मुकाबले का फाइनल लाहौर में कराए जाने से घबराए सात विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है।

इंग्लैंड के क्रिकेटर ल्यूट राइट ने अपने परिवार का हवाला देते हुए पाकिस्तान नहीं जाने की घोषणा कुछ इस तरह की थी।

ल्यूक के पाकिस्तान न जाने की घोषणा को यह पाकिस्तानी क्रिकेट फैन पचा नहीं सका।

इसका जवाब ल्यूक ने ट्वीटर पर कुछ ऐसे दिया है।

लाहौर में धमाकों के बाद ल्यूक की प्रतिक्रिया यह रही थी।

इससे पहले जिन 7 विदेशी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इन्कार किया था, उनमें तीन इंग्लैंड के हैं। ये तीनों खिलाड़ी हैं केविन पीटरसन, टाइमल मिल्स और ल्यूक राइट। ये क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम के लिए खेलते हैं।

इन खिलाड़ियों के आलावा बांग्लादेश के महमूदुल्ला, श्रीलंका के तिरासा परेरा, न्यूजीलैंड के नाथन मैक्कुलम और दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसो ने भी लाहौर जाने से इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान में इसी बुधवार को क्वेटा में हुए एक धमाके में चार लोग घायल हो गए हैं। एक हफ्ते पहले ही लाहौर में हुए धमाके में 10 लोग मारे गए थे और 30 से ज्यादा घायल हो गए थे। करीब दो हफ्ते पहले पाकिस्तान में शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुए धमाके में करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement