सुपरस्टार्स की फिल्मों पर भारी हैं ये छोटे बजट की खूबसूरत फ़िल्में

Updated on 15 Feb, 2018 at 6:50 pm

Advertisement

बॉलीवुड में फिल्मों की बरसात होती है। सालाना सैकड़ों फ़िल्में बनती हैं, जिनमें ज्यादातर फ्लॉप होती हैं। कुछ ही फ़िल्में सफलता का परचम लहरा पाती हैं, जिनमें कुछ ख़ास बातें होती हैं। अमूमन मान लिया जाता है कि सुपरस्टार के साथ की फिल्म हिट होती हैं, लेकिन ऐसी बात नहीं है।

असल में, फिल्म को सफल बनाने को मजबूत कथा, पटकथा, अभिनय होना जरूरी है। कलाप्रेमी स्टार नहीं, कलाकार पर ज्यादा ध्यान देते हैं। आइये यहां जानते हैं, उन 3 फिल्मों के बारे में जिसने बिना किसी बड़े स्टार के बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए।

1. आशिकी 2

 

मुझे पूरा भरोसा है कि आप आज भी इस फिल्म को उसी कदर पसंद करते हैं, जैसा कि रिलीज के समय इसको सबने प्यार दिया। इस फिल्म ने खासा व्यापार किया और फिल्म का संगीत भी लोगों की जुबान पर चढ़ गया। आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनीत यह फिल्म मात्र 12 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स आफिस पर 85 करोड़ की कमाई कर 612 फीसदी का लाभ कमाया जो किसी भी कम बजट वाले भारतीय फिल्म के हिसाब से अधिक है।

2. क्वीन


Advertisement

 

कंगना रनौत की फ़िल्म क्वीन भी कम बजट के बावजूद जबरदस्त सफल हुई थी। मात्र 11 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स आफिस पर 454 फीसदी का लाभ कमाया है। बता दें कि इस फिल्म ने 61 करोड़ का कारोबार किया।

3. प्यार का पंचनामा

 

युवाओं पर आधारित और नये कलाकारों से भरी ये मूवी खूब पसंद किया गया. यह महज 18 करोड़ में बनी थी और 62 करोड़ का कारोबार किया। प्रतिशत में बताएं तो लाभ का परसेंटेज 244 फीसदी रहा।

जाहिर है, अच्छी फिल्में हों तो बड़ी बजट और सुपरस्टार्स कोई मायने नहीं रखते!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement