दुल्हन ने पहनी 3.2 किलोमीटर लंबी साड़ी, अब भुगतनी पड़ सकती है 10 साल की सजा!

author image
Updated on 25 Sep, 2017 at 6:27 pm

Advertisement

अमूमन साड़ी की लम्बाई 4 से 9 मीटर तक होती है। भारतीय महिलाओं का तो यह मुख्य परिधान है ही, साथ ही ये भारत के अलावा बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, भूटान, बर्मा और मलेशिया में भी काफी लोकप्रिय है। किसी विशेष अवसर पर महिलाएं साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं। यही वजह है कि श्रीलंका में एक मॉडल ने अपनी शादी के दिन साड़ी पहनने की सोची। लेकिन ऐसी साड़ी, जिसकी लम्बाई औसतन साड़ी की लम्बाई से कई गुना ज्यादा रही।

इस मॉडल ने गिनीज व‌र्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अपनी शादी में 3.2 किमी लंबी साड़ी पहनी, जो चर्चा का विषय है।

यही नहीं इस साड़ी के पल्लू को 250 स्कूली बच्चों द्वारा उठाया गया। वहीं, करीब 100 स्कूली छात्रों को मेहमानों को फूल देने का काम में लगाया गया।

ऐसे में शादी अपनी जगह और रिकॉर्ड अपनी जगह। बच्चों से इस तरह का काम कराना जांच के घेरे में आ गया है। आपको बता दें कि इस तरह के कार्यक्रमों में बच्चों का इस्तेमाल किया जाना श्रीलंका में कानून के उल्लंघन के दायरे में आता है।


Advertisement

अब जैसा कि श्रीलंका के राष्ट्रीय बाल संरक्षण प्राधिकरण की नजर में ये मामला आ गया है तो दोषी पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है, जिसमें 10 साल की जेल का भी प्रावधान है।

वहीं इस समरोह में शिरकत करने मध्य प्रांत के मुख्यमंत्री सरत एकनायके भी पहुंचे हुए थे। बताया जा रहा है कि ये स्कूली बच्चे उसी स्कूल के थे, जिसका नाम मुख्यमंत्री के नाम पर है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement