लंदन में 27 मंजिला इमारत में लगी भयानक आग, सैकड़ों लोग फंसे

author image
Updated on 14 Jun, 2017 at 12:12 pm

Advertisement

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक 27 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई है। इस आग की चपेट में पूरी की पूरी बिल्डिंग आ गई है।

पश्चिमी लंदन के लातिमार रोड पर बने ग्रेनफेल टावर में आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया है। इमारत में कई लोग फंसे हैं।

मौके पर फायर ब्रिगेड की 40 दमकल गाड़ियां और 200 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं। आग लगने का कारण अभी तक नहीं पता चला है।

हालांकि जो अभी शुरूआती खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक, बुधवार की सुबह आग पहले इमारत की दूसरी मंजिल में लगी और फिर देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग को इसने अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में कुल 120 फ्लैट्स हैं।

लोगों को इमारत से बाहर निकाले जाने का काम तेजी से हो रहा है। आग की वजह से कई लोगों को गंभीर चोट भी आई है। निकाले जा रहे लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, वहां मौजूद वहां मौजूद लोगों  ने मदद के लिए पुकारना शुरू किया। इमारत से बाहर निकलने के रास्ते प्रभावित थे, तो लोगों ने नीचे पहुंचने के लिए बेडशीट को रस्सी बनाकर इस्तेमाल किया। वहीं एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने एक शख्स को बिल्डिंग से कूदते हुए भी देखा।

ब्रिटिश समय के अनुसार, पुलिस को रात में 1.16 बजे आग लगने की सूचना मिली। फिर पुलिस और 40 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने-आग बुझाने में जुट गई।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement