सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये बच्ची निकली सिंगर तोशी की भतीजी

Updated on 23 Aug, 2017 at 6:27 pm

Advertisement

आजकल हर छोटी-बड़ी बात सोशल मीडिया पर तुंरत वायरल हो जाती है। हाल ही में एक तीन साल की बच्ची का विडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया। दरअसल, इस विडियों में बच्ची की मां उसे डांटकर पढ़ा रही थी। सबसे पहले क्रिकेटर विराट कोहली ने इस विडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया, फिर क्या था देखते ही देखते सभी इस विडियो को शेयर करने लगे।

इस विडियो में रो-रो कर पढ़ाई कर रही बच्ची को देखकर हर किसी को उस पर रहम आने लगा और सब उसकी मां को भला-बुरा कहने लगे, लेकिन अब इस विडियो का दूसरा पहलू सामने आया है। दरअसल, विडियो में दिख रही बच्ची का नाम हया है और यह बॉलीवुड गायक और कम्पोज़र जोड़ी तोशी और शारिब साबरी की भतीजी है।

बच्ची विडियो वायरल होने की खबर पर गायक तोशी ने एक अखबार को बताया:

“यह वीडियो केवल उनके फ़ैमिली के WhatsApp group के लिए बनाया गया था। विराट कोहली और शिखर धवन हमारे बारे में कुछ नहीं जानते हैं। हमारे बच्चे के बारे में हमको पता है कि हमारा बच्चा कैसा है! उसका नेचर वैसा है… अगले ही पल वो खेलने चली जाती है। अगर आप उसको छोड़ दो तो वो कहेगी कि मैं मज़ाक कर रही थी। उसके इस नेचर की वजह से छोड़ देंगे तो वो पढ़ाई भी नहीं कर पाएगी।”


Advertisement

तोशी कहते हैंः “हमारी फ़ैमिली को इसका अंदाजा भी नहीं था कि यह विडियो वायरल हो जाएगा। वह विडियो एक मां का वीडियो है, जो उसने अपने भाई और पति को ये दिखाने के लिया बनाया था कि उनकी बच्ची कितनी ज़िद्दी हो गई है।”

इसके साथ ही तोशी ने कहा, “बच्चे के लिए बहुत ज़रूरी है कि वो पढ़े और सीखे, और बच्चे तो पढ़ाई के नाम पर नखरे करते ही है, लेकिन जब सवाल पढ़ाई का हो तो उनके नखरों को अनदेखा करना ज़रूरी हो जाता है। हर घर में बच्चों की अलग ज़िद होती है, अलग-अलग तरह के बच्चे होते हैं। हया बहुत ज़्यादा ज़िद्दी है, लेकिन हमारी लाडली भी है।”

इसके साथ ही अब देखिये हया का ये विडियो जिसमें वो मस्ती कर रही है, खेल रही है। इस वीडियो को शारिब ने अपने Instagram पर पोस्ट किया है।

View this post on Instagram

Independance day wish from my jaanam baby JAI HIND

A post shared by Shaarib Sabri (@shaaribsabri) on

इसके साथ वो कहते हैं कि किसी को ये हक़ नहीं है कि वो केवल 1.5 मिनट का विडियो देखकर किसी के बारे में अपनी राय बना ले। एक मां की ममता है, उसके जज नहीं कर सकते हैं।

वैसे देखा जाए तो तोशी की बात भी सही है। केवल एक विडियो से कोई किसी को कैसे जज कर सकता है और बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए पेरेंट्स को कभी-कभी सख़्त रवैया भी अपनाना पड़ता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement