बेंगलुरू के स्कूल में घुसा तेंदुआ, कई लोगों को किया घायल

author image
6:16 pm 8 Feb, 2016

Advertisement

बेंगलुरू के एक निजी स्कूल में रविवार तड़के तेंदुआ घुस गया और कई लोगों को घायल कर दिया। बताया गया है कि रविवार होने की वजह से स्कूल में बच्चे मौजूद नहीं थे, इसलिए एक बड़ा हादसा टल गया।

तेंदुए के स्कूल परिसर में घुसने की खबर लगते ही इस इलाके में अफरातफरी मच गई। स्कूल परिसर में मौजूद लोग तेंदुए से अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान इस जंगली जानवर ने हमला कर 6 लोगों को घायल कर दिया। घायलों में वन्यजीव विशेषज्ञ संजय गुब्बी और फॉरेस्ट विभाग के बिन्नी मॉरिस शामिल हैं।

शहर के व्हाइट फील्ड इलाके में स्थित इस स्कूल के सुरक्षाकर्मियों की सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची और कई घंटे की मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ लिया गया। इसे बेंगलुरू चिड़ियाखाना में रखा गया है। इस बीच, घायल लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह स्कूल भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित है, इसलिए फॉरेस्ट विभाग के अधिकारियों को डर था कि कहीं तेंदुआ स्कूल से निकल कर लोगों के घरों में न घुस जाए।


Advertisement

इस बीच, स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पता चला है कि तेंदुआ सुबह करीब 4 बजे स्कूल परिसर में मुख्य द्वार से घुसा था। इससे पहले 2012 में भी इस इलाके में तेंदुआ देखा गया था।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में तेंदुओं की संख्या 12 से 14 हजार के बीच है। विशेषज्ञों का मानना है कि जंगली इलाकों में लगातार निर्माण व कथित विकास की वजह से जंगली जीवों से उनका आश्रयस्थल छिन रहा है। यही वजह है कि वे रिहायशी इलाके में आ रहे हैं।

हाल के दिनों में इस तरह की कई घटनाएं देखने को मिली हैं।

Advertisement
Tags

आपके विचार


  • Advertisement