इस दिग्गज दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान

author image
Updated on 11 Jan, 2018 at 6:49 pm

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच की दोनों ही इनिंग में भारतीय बल्लेबाज रनों के लिए तरसते दिखाई दिए, लेकिन एक बल्लेबाज ने अपने ख़ास प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। दक्षिण अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने के बेहतरीन प्रदर्शन किया। पांड्या ने पहले टेस्ट में 95 गेंद में 93 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 27 रन देकर 2 विकेट लिए।

 

इस प्रदर्शन के बाद पूर्व कप्तान कपिल देव ने उनकी तारीफ की। अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने भी पांड्या की जमकर तारीफ की है।

 

क्लूजनर ने कहा कि हार्दिक पांड्या भारत के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहाः

 

“भारत की पहली पारी में उसकी बल्लेबाजी बेहतरीन थी। उसने टीम को दबाव से निकालकर साउथ अफ्रीका पर दबाव बनाया। वह भारत के लिए धरोहर साबित होगा। अभी वह सीख रहा है और अगर अपनी गेंदबाजी में रफ्तार शामिल कर ले, तो उम्दा ऑलराउंडर बन सकता है।”

पांड्या को बेहतरीन ऑलराउंडर बताते हुए क्लूजनर ने कहा कि पांड्या ने टेस्ट श्रृंखला से पहले कोई अभ्यास मैच भी नहीं खेला अगर वो अभ्यास मैच खेलकर टेस्ट में उतरते तो शायद वहां की परिस्थितियां उनके ज्यादा अनुकूल हो जाती।

 


Advertisement

 

पांड्या अपने अब तक के छोटे करियर में ही टीम का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनका रेकॉर्ड बल्ले और गेंद दोनों से ही प्रभावशाली रहा है। ऐसे में उन्हें अपने सीनियर्स का सहयोग मिलना चाहिए। इस पर क्लूजनर ने आगे कहाः

 

“वह भविष्य में शानदार ऑलराउंडर साबित होगा। कई मौकों पर नाकामी भी मिलेगी, लेकिन उसे सकारात्मक सोच के साथ हौसलाअफजाई की जरूरत है।”

 

 

क्लूजनर ने कहा, हार्दिक को सही तरीके से ग्रूम करने की आवश्यकता है। वैसे यह अच्छी बात है कि हार्दिक को मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया में सही मार्गदर्शन मिल रहा है। सीनियर खिलाड़‍ियों को उनकी खूबियों को तराशने में मदद करनी होगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement