7वीं मंजिल से गिर रही थी मेड, उसे बचाने के बजाए विडियो बना रही थी कुवैती महिला

author image
Updated on 3 Apr, 2017 at 5:42 pm

Advertisement

घर में काम करने वाली सहायिका 7वीं मंजिल की बाल्कनी से गिर रही थी, लेकिन उसको बचाने के बजाए घर की मालकिन घटना का विडियो बना रही थी। यह घटना हुई है कुवैत में। इस विडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने अब उस महिला का गिरफ्तार कर लिया है।

twitter

मानवाधिकार समूहों ने इस मामले में जांच की मांग की है। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि आखिर क्या वजह थी कि महिला ने गिर रही मेड की मदद नहीं की।

12 सेकेन्ड के इस विडियो में दिखता है कि घर में काम करने वाली मेड बाल्कनी से लटक कर मदद के लिए गुहार लगा रही है। हालांकि, घर की मालकिन विडियो बनाने में व्यस्त रही। विडियो के अंत में दिखता है कि महिला का हाथ छूट जाता है और वह नीचे एक शामियाने पर जा गिरती है।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शामियाने पर गिरने की वजह से महिला की जान बच गई, हालांकि उसे चोटें लगी हैं।

twitter

सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि कुवैत सोसायटी पर ह्युमन राइट्स ने इस मामले की जांच की मांग की है। फिलहाल महिला पर दो आरोप लगे हैं। पहला मेड की बिना इजाजत विडियो बनाने का, दूसरा इसे वायरल करने का। वहीं, इस महिला ने दावा किया है कि उसने विडियो महज इसलिए बनाया ताकि उस पर हत्या का इल्जाम न लगे।

महिला का कहना है कि यह विडियो इस बात का सबूत है कि वह इस घटना में सम्मिलित नहीं है।

twitter


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इथोपियाई मूल की मेड दरअसल घरेलू हिंसा का शिकार थी। वह आत्महत्या नहीं, बल्कि घर से भागना चाहती थी, लेकिन घर की मालकिन उसे ऐसा करने की छूट नहीं दे रही थी।

यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।

कुवैत में करीब 6 लाख घरेलू सहायक हैं, जिनमें अधिकतर एशियाई देशों से ताल्लुक रखते हैं। यह पहली बार नहीं है जब कुवैत में घरेलू सहायकों से हिंसा का मामला सामने आया है। यहां आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement