कोलकाता के दुर्गा पूजा पंडालों में भारी भीड़, बारिश के बावजूद घर से निकल रहे हैं लोग

author image
Updated on 10 Oct, 2016 at 2:25 pm

Advertisement

कोलकाता में लगातार हो रही बूंदा-बांदी के बावजूद लोगों का उत्साह कम नहीं है। यहां बारिश के दौरान भी दुर्गा पूजा पंडालों में भारी भीड़ देखने मिल रही है। महासप्तमी, महाअष्टमी के दिन भारी बारिश हुई थी।

वहीं, महानवमी के दिन सुबह को कोलकाता सहित राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। हालांकि, बाद में बारिश रुक गई, लेकिन मौसम का मिजाज एक बार फिर कहर बरपा सकता है।

4


Advertisement

कोलकाता के आसमान पर अब भी काले बादलों ने डेरा डाल रखा है। और यही वजह है कि रात को घूमने के लिए निकलने वाले लोग दिन में घूम लेना चाहते हैं। क्या पता, मौसम का मिजाज कब जो बदल जाए।

इस बार दुर्गा पूजा में कोलकाता की ट्रैफिक व्यवस्था लगभग चरमरा सी गई है। कोलकाता पुलिस की मदद के लिए अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है।

3

वहीं, एनसीसी के कैडेट्स भी व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखने में प्रशासन की मदद कर रहे हैं। अलग-अलग स्वयंसेवी संस्थाएं भी ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में मदद कर रहे हैं।

उत्तर कोलकाता में बाग बाजार, शोभाबाजार, कुम्हारटोली सहित कई बड़े पूजा पंडालों में हजारों की भीड़ उमर रही है। वहीं, दक्षिण कोलकाता के जादवपुर, संतोषपुर, गोलपार्क, बेहाला आदि इलाकों में भी लोग जमकर दुर्गा पूजा के मेले का आनंद ले रहे हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement