कोलकाता में रहने वाला यह बुजुर्ग जोड़ा 10वीं बार जा रहा है फीफा वर्ल्ड कप देखने

Updated on 4 Jun, 2018 at 7:09 pm

Advertisement

क्रिकेट से मोहब्बत दिखाते अपने देश में बहुतेरे मिल जाएंगे, लेकिन फ़ुटबॉल को लेकर प्यार जताने वालों का टोटा है। वैसे दोनों खेल ही तो हैं और दोनों में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित होते हैं। इस खेल को प्रमोट करने के लिए सचिन तेंदुलकर भी प्रयास कर रहे हैं तो विराट कोहली भी। आपको शायद यह जानकर तसल्ली हो कि यह खेल क्रिकेटर सौरभ गांगुली के राज्य पश्चिम बंगाल में खासा लोकप्रिय है!

 

फीफा वर्ल्ड कप

 

dnaindia.com


Advertisement

कोलकाता के ही रहने वाले एक बुज़ुर्ग दंपत्ति की फ़ुटबॉल प्रेम आपको अजीब लग सकता है। ये लगातार 9 बार से फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप देखने जा रहे हैं और अब 10वीं बार देखने की तैयारी में हैं। इन्हें टीवी पर मैच देखने से ज्यादा लाइव देखने का आनंद आता है। ये कुछ दिन बाद रूस की यात्रा पर निकलने वाले हैं।

 

 

बता दें कि पन्नालाल (85) और चैटाली चटर्जी (76) अपने निजी ख़र्चों से समझौता कर लाइव फ़ुटबॉल मैच का आनंद उठाने के लिए जा रहे हैं। पहली बार इन्होंने 1982 में स्पेन वर्ल्ड कप को लाइव देखा और तभी से इसे अपने जिन्दगी का अहम् हिस्सा बना लिया। फीफा डॉट कॉम ने भी इनसे बातचीत की है।

 



इस फ़ुटबॉल प्रेमी ने फीफा को बतायाः

“1986 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान माराडोना को खेलते हुए देखकर लगा मानो कि उनकी आंखों के सामने भगवान हो। हालांकि अपने निर्णय पर अडिग रहने में कई मुसीबतें भी आईं।”

 

 

रिपोर्ट्स की मानें तो इस बुज़ुर्ग दंपति के पास तीन मैच से अधिक टिकट ख़रीदने के लिए पैसे नहीं है। इन्होंने फ़ीफ़ा अधिकारियों से इस विषय में अनुरोध भी किया है। हांलाकि, अभी तक कोई जवाब सामने नहीं आया है। पन्नालाल जानते हैं कि ये शायद उनकी आखिरी यात्रा होगी। 2022 में कतर वर्ल्ड कप तक वे 90 साल के हो जाएंगे। उस समय यात्रा करना उनके लिए संभव नहीं होगा।

फ़ुटबॉल के प्रति इस जुनून को हमरा सलाम!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement