चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली की पाकिस्तान को दो टूक

author image
Updated on 16 Jun, 2017 at 6:56 pm

Advertisement

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले का इन्तजार सबको है, जब दो चीर प्रतिद्वंदी टीमें आमने-सामने होंगी। 18 जून को भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस हाई वोल्टेज मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कोहली पाकिस्तान टीम को हलके में नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में मजबूत टीमों को हराया है, तभी वह फाइनल में पहुंची है। लेकिन कप्तान कोहली ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी रणनीति तय कर ली है।

एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली ने इस महामुकाबले को लेकर कहा-

“पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हम वही करेंगे, जो हम अब तक करते आए हैं। हम वैसा ही खेलेंगे। हम जानते हैं कि उनकी ताकत और कमजोरियां क्या हैं। हमें उसके मुताबिक ही रणनीति बनानी होगी। फाइनल मुकाबले में हमें अपनी क्षमता और काबिलियत पर फोकस करना होगा।”


Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल चार मुकाबले हुए हैं, जिनमें दोनों टीमों का पलड़ा बराबरी पर है। दो बार पाकिस्तान को जीत मिली है और दो ही बार भारत ने उसको हराया है।

वहीं अगर वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इसमें पाकिस्तान ने भारत के हाथों बुरी तरह से शिकस्त खाई है। वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल छह मुकले हुए हैं, उन सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है।

उधर टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इसमें भी पाकिस्तान का हाल खस्ता ही है। टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाक के साथ चार मैच खेले हैं और चारों में हराया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement