ओह तेरी ! विराट कोहली ने दीपिका पादुकोण के साथ विज्ञापन करने से किया इंकार

author image
Updated on 23 Mar, 2018 at 1:57 pm

Advertisement

विराट कोहली क्रिकेट जगत का वो खिलाड़ी है, जो मैदान पर उतरते ही अपने दम पर टीम इंडिया को जीताने का दमखम रखता है। विराट ने अपने अब तक के करियर में जो मुकाम हासिल किया है, वह उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। टीम का कप्तान होने के साथ-साथ बतौर खिलाड़ी उन्होंने अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है। धोनी की विरासत को संभालते हुए विराट टीम इंडिया को बुंलदियों की ओर लेकर जा रहे हैं। वहीं, उनकी ब्रैंड वैल्यू आसमान छू रही है। आज के समय में भला वो कौनसा ब्रैंड होगा, जो कोहली को अपने से नहीं जोड़ना चाहेगा।

 

 


Advertisement

वहीं, दूसरी ओर बॉलीवुड की दिवा दीपिका पादुकोण बड़े पर्दे पर धमाल मचाए हुए हैं। एक के बाद एक सुपरहिट ब्लॉकबस्टर फिल्में उनके नाम हैं।अपने बेजोड़ अभिनय से जिस तरह उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी ख़ास पहचान बनाई है, वह काबिलेतारीफ है। हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म पद्मावत ने तो बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई की। अब आलम ये है कि उनकी तकरीबन हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी मानी जा रही है। कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं वो आज के समय में कई एक्टर्स से ज्यादा फीस चार्ज कर रही हैं।

 

 

ऐसे में अगर क्रिकेट और बॉलीवुड के ये दो बड़े नाम एक साथ किसी विज्ञापन में नजर आ जाए, तो किसी भी ब्रैंड के लिए ये सोने पे सुहागा होने वाली बात होगी।

दीपिका और विराट अपने-अपने क्षेत्रों में शीर्ष पर हैं, इसलिए उनकी डिमांड विज्ञापन की दुनिया में खूब है, लेकिन हाल ही में विराट ने दीपिका के साथ एक विज्ञापन में काम करने से मना कर दिया।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली के इस फैसले से IPL में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) को 11 करोड़ रुपए की डील से हाथ धोना पड़ा है।



 

आखिर क्यों किया कोहली ने इनकार?

 

अगर आप सोच रहे हैं कि विराट ने ऐसा किसी कम्पटीशन के चलते किया, तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है। यहां मामला किसी की स्टार वैल्यू का नहीं है।

 

 

दरअसल, आईपीएल टीमों के फ्रेंचाइजीज का अपने खिलाड़ियों से एक करार होता है, जिसके मुताबिक खिलाड़ी को अपनी टीम के विज्ञापन की गतिविधियों में शामिल होना पड़ता है। ऐसे में विराट की कप्तानी वाली टीम ने ट्रेवल कंपनी Goibibo के साथ 11 करोड़ रुपए की डील की थी, जिसमें विराट कोहली विज्ञापन में नजर आने वाले थे।

विराट को इस विज्ञापन से कोई ऐतराज नहीं था, लेकिन इस डील में खटाई तब पड़ी जब Goibibo ने अपनी ब्रैड एंबेसडर दीपिका पादुकोण को इस विज्ञापन में जोड़ लिया। दीपिका पिछले साल अप्रेल में ही इसकी ब्रैंड एंबेसडर बनी हैं।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट का मानना था कि अगर कंपनी की ब्रैंड एंबेसडर इसमें शामिल हो जाएंगी, तो ये RCB का विज्ञापन न होकर कंपनी का विज्ञापन ज्यादा लगेगा। साथ ही कहा जा रहा है कि अगर विराट Goibibo के साथ काम करते हैं, तो ये इस कंपनी के साथ बिना कॉन्ट्रैक्ट के ही उनका प्रचार हो जाएगा। ऐसे में विराट ने दीपिका के साथ इस विज्ञापन को करने से इनकार कर दिया।

 

इस वाकिए से ये जरूर कहा जा सकता है कि कोहली सिर्फ क्रिकेट के मैदान के ही धुरंधर नहीं, पिच के बाहर भी उनका दिमाग चीते की तरह दौड़ता है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement