इस शख्स ने निभाया था फिल्म ‘कोई मिल गया’ में ‘जादू’ का किरदार, इस एक वजह से मिला था रोल

author image
Updated on 27 Mar, 2018 at 5:02 pm

Advertisement

फिल्म इंडस्ट्री में बच्चों को ध्यान में रखकर कई फिल्में बनाई गई हैं। ‘द जंगल बुक’, ‘चिल्लर पार्टी’, ‘तारे ज़मीन पर’, ‘मासूम’, ‘हवा हवाई’, ‘बाल गणेश’, ‘हैरी पोर्टर’, ‘आई एम कलाम’, ऐसे कई फिल्में हैं जो बच्चों का मनोरंजन तो करती ही हैं साथ ही उन्हें कई बातें भी सिखाती हैं।

 

 


Advertisement

इन्हीं फिल्मों से एक 2003 में आई ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘कोई मिल गया’ रही, जिसे बच्चों ने खूब पसंद किया।

 

 

रोहित के किरदार में ऋतिक ने अपने अभिनय से खूब तारीफे बटोरी। उन्होंने इस फिल्म में एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया था, जो मानसिक तौर पर थोड़ा कमजोर था।

 

 

 

वहीं, इस सुपरहिट फिल्म में एक किरदार जादू का भी था, जिसका जिक्र आज भी बच्चों से लेकर बड़ों की जुबान पर सुनने को मिलता है। जादू के किरदार ने सबको अपनी ओर आकर्षित किया।

 

 

जादू नाम फिल्म रिलीज़ के साथ ही सबकी जुबान पर चढ़ गया, बल्कि कोई मिल गया की पहचान ही ‘जादू’ बन गया।

 

 

बता दें कि अपने एक इंटरव्यू में ऋतिक ने बताया था कि इस फिल्म के लिए जादू का कॉस्ट्यूम ऑस्ट्रेलिया से बनवाया गया था, जिसे जेम्स कॉलनर नाम के आर्टिस्ट ने डिज़ाइन किया था।



 

 

जादू की कॉस्ट्यूम को बनाने में करीबन एक साल का वक्त लगा था। इसमें कई स्पेशल फीचर्स डाले गए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस ड्रेस की कीमत करीब एक करोड़ रुपए थी।

 

 

फिल्म में जादू के एलियन अवतार को तो सभी ने देखा, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि जादू का किरदार आखिर किसने निभाया था।

 

 

जादू के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतरने वाले इस अभिनेता का नाम इंद्रवदन जे पुरोहित है। आपको बता दें कि इंद्रवदन की लंबाई मात्र 3 फुट होने के कारण ही उन्हें जादू के किरदार के लिए चुना गया था।

 

 

इंद्रवदन ने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियलों में भी काम किया। वह बच्चों के फेमस टीवी शो ‘बालवीर’ में ‘डूबा-डूबा-2’ के किरदार में नजर आए थे।

 

 

दुख की बात यह है कि अपने 50 साल एंटरनेटमेंट इंडस्ट्री को देने वाला ये ‘जादू’ अब इस दुनिया में नहीं है। 2014 में उनका देहांत हो गया।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement