मोहम्मद शमी की पत्नी से जुड़ी ये 10 बातें आपको हैरान कर सकती हैं

author image
Updated on 9 Mar, 2018 at 5:41 pm

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का करियर खतरे में पड़ता नजर आ रहा है। उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा उन पर कई लड़कियों से अवैध सम्बन्ध और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया गया है।

 

वहीं, हसीन जहां के आरोपों के आधार पर BCCI ने शमी का वार्षिक अनुबंध रोक दिया है। बोर्ड ने कहा कि शमी के पत्नी के आरोपों ने मुश्किल स्थिति खड़ी कर दी है और इसलिए उनके कॉन्ट्रैक्ट को रोक दिया गया है।

 

जो खिलाड़ी कभी अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरता था, आज वह गलत कारणों से सुर्ख़ियों में है। हालांकि, शमी अपनी पत्नी हसीन जहां के सभी आरोपों को खारिज कर चुके हैं। उन्होंने उनके खिलाफ इसे एक बड़ी साजिश करार दिया है।

 

 

जहां हम सभी शमी के बारे में थोड़ा बहुत जानते हैं, वहीं उनकी पत्नी से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं, जो शायद आप नहीं जानते होंगे। जानिए आखिर कौन है मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां।

 

1. हसीन जहां का जन्म कोलकाता के एक बंगाली मुस्लिम परिवार में हुआ।

 

 

2. हसीन हमेशा से मॉडल बनने की तम्मना रखती थीं। लिहाजा कोलकाता में ही हसीन ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की।

 

 

3. एक समय ऐसा भी था जब वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखना चाहती थीं और फिल्मों में काम करना चाहती थीं।

 

 


Advertisement

 

4. शमी और हसीन की मुलाकात 2012 में हुए आईपीएल के दौरान हुई।

 

 

5. हसीन उन दिनों केकेआर टीम के लिए बतौर चीयरलीडर काम किया करती थीं।

 

 

 6. दोनों में बातचीत का सिलसिला बढ़ा और दो साल तक एक-दुसरे को डेट करने के बाद, दोनों ने अपने घरवालों की रजामंदी से 6 जून 2014 को शादी कर ली।

 

 

7. शादी के बाद हसीन को अपना मॉडलिंग करियर छोड़ना पड़ा क्योंकि शमी के परिवार, खासतौर पर उनके पिता को हसीन का मॉडलिंग करना कतई पसंद नहीं था।

 

 

8. मोहम्मद शमी हसीन जहां के दूसरे पति हैं। हसीन की पहली शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी थी और उनका अपने पति से तलाक हो गया था।

 

 

9. हसीन ने एक बार दावा किया था कि वह महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी की करीबी दोस्त हैं, लेकिन विवाद होने के कारण वह इस बात को कभी साबित नहीं कर सकीं।

 

 

10. बाद में हसीन जहां का कई अन्य क्रिकटर की पत्नियों के साथ कोल्ड वॉर होने की बात भी सामने आई थी। रवि अश्विन की पत्नी प्रीति अश्विन, गौतम गंभीर की पत्नी नताशा गंभीर, अजिंक्या रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर संग उनका विवाद सामने आया था।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement