इस चायवाले के पास है 650 करोड़ रुपए की संपत्ति

author image
Updated on 19 Dec, 2016 at 11:48 am

Advertisement

सूरत के चाय और भजिया बेचने वाले किशोर भजियावाला की कुल संपत्ति 2 हजार करोड़ रुपए से अधिक हो सकती है। फिलहाल आयकर विभाग की जांच में उसके पास 650 करोड़ रुपए की संपत्ति होने का खुलासा हुआ है।

शुरुआती जांच में आयकर विभाग ने माना था कि किशोर के पास 250 करोड़ रुपए की संपत्ति हो सकती है, लेकिन उसके कई बैंक लॉकर खुलने के बाद जो असलियत सामने आ रही है, उससे सभी हैरान हैं। अभी तक 8 लॉकरों से जो दस्तावेज और जेवरात मिले हैं, उससे पता चला है कि उसके पास 650 करोड़ रुपए की संपत्ति है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी कई और लॉकर खुलने बाकी हैं।

बताय़ा गया है कि किशोर के पास 650 करोड़ रुपए की संपत्ति के अलावा शेयर मार्केट से लेकर संपत्तियों तक में निवेश है।


Advertisement

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि करीब चार दिन पहले किशोर का बेटा जिग्नेशन भजियावाला तीन बोरियां भरकर नए नोट बैंक के लॉकर में छिपाने गया था। जिग्नेश जैसे ही लौटा उस पर नजर रख रही आयकर टीम ने छापा मारा और बड़ी मात्रा में नोट बरामद किए।

किशोर ने अपने करियर की शुरुआत करीब 31 साल पहले चाय और भजिया बेचने के साथ की थी। वह चाय के व्यवसाय के साथ ही फाइनेन्सर बन गया और लोगों को ब्याज पर पैसे देने लगा। कई लोगों ने आरोप लगाया है कि किशोर भजियावाला ने छल से उनकी सपंत्ति अपने नाम करवा ली थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement