संसद में किरण खेर की ये हरकत देखी आपने? लोग बोले- इसे कहते हैं ‘एक्सिडेंटल सांसद’

Updated on 11 Jan, 2019 at 4:23 pm

Advertisement

अगर आपने कभी संसद की कार्यवाही देखी है तो आप जानते ही होंगे यहां हर समय सीरियस माहौल नहीं होता। कभी कागज़ के उड़ते हुए प्लेन तो कभी चीखना-चिल्लाना। ये सब संसद की कार्यवाही के अंतर्गत ही आता है। हम जिन्हें ज़िम्मेदार और वयस्क समझकर नेता चुनते हैं उन्हीं में से सांसद बनाए जाते हैं। लेकिन सदन की कार्यवाही के दौरान जब ये ही सांसद अजीबो-गरीब हरकते करते हैं तो हमें अपनी ही पसंद पर शक होने लगता है।

 

 


Advertisement

हाल ही में संसद का शीतकालीन सत्र समाप्त हुआ है, जिसमें मंगलवार को अगड़ी जाति के कमज़ोर लोगों को आरक्षण देने संबंधि संविधान संशोधन बिल पर चर्चा चल रही थी। रांची से बीजेपी सांसद राम टहल चौधरी कार्यवाही के दौरान प्रश्न कर रहे थे। इसी दौरान कैमरे में कुछ ऐसा कैद हुआ, जिसे देख आप भी यही सोचेंगे क्या ये वाकई सदन की कार्यवाही है? आप भी देखिए वीडियो।

 

 

वीडियो में चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरण खेर अजीबो-गरीब एक्सप्रेशन्स दे रही हैं। किरण किसी को अपनी साड़ी दिखाते हुए इशारे कर रही हैं। किरण ऐसा किसे देखकर कर रही हैं इसका तो पता नहीं। लेकिन इन एक्सप्रेशन्स को देख लोग इसका खूब मज़ाक बना रहे हैं। इस वीडियो को लेकर लोगों ने मीम्स बनाने शुरू कर दिए हैं। इन एक्सप्रेशन्स को कई लोग किरण खेर के पति और एक्टर अनुपम खेर की फ़िल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ से जोड़ रहे हैं तो कई लोग इसे किरण गॉट टैलेंट भी कह रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 



 

 

 

 

 

 

 

 

 

संसद भवन से आए इस वीडियो ने सांसद किरण खेर को लोगों के बीच हंसी का पात्र बना दिया है। इस तरह का वीडियो किसी सांसद की छवी को सूट नहीं करता। खैर संसद की कार्यवाही के दौरान इस तरह की चीज़ें सामने आना आम हो गया है। कभी सांसद एक-दूसरे को आंख मारते हैं तो कभी संसद भवन में कागज़ से बने प्लेन उड़ते हैं। और तो और कभी-कभी तो सांसद टेबल पर चढ़कर हंगामा भी करते हैं। किरण खेर तो फिर भी अभिनेत्री होने के साथ सांसद हैं। लेकिन फिर भी सांसद होने के नाते इस तरह की मसखरी कहां तक जायज़ कही जा सकती हैं।

 

 

बता दें किरण खेर चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद हैं। इसी के साथ जानी-मानी एक्ट्रेस और फ़ेमस एक्टर अनुपम खेर की पत्नी भी हैं। हाल ही में किरण कलर्स टेलिविजन के रियलिटी शो इंडियाज़ गॉट टैलेंट की जज भी हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement