Advertisement

अब अजित अगरकर पर भड़का यह पूर्व क्रिकेटर

2:20 pm 10 Nov, 2017

Advertisement

पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर ने एम एस धोनी की आलोचना कर मानो बर्रे के छत्ते में हाथ डाल दिया है। अगरकर के समर्थन में भले ही वीवीएस लक्ष्मण सरीखे कई पूर्व खिलाड़ी आए हैं, लेकिन अब उनकी भी आलोचना शुरू हो गई है। अगरकर पर पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सैय्यद किरमानी ने निशाना साधा है। किरमानी का कहना है कि टीम इंडिया जिस दौर से गुजर रही है उसमें इसे धोनी का साथ मिलना बेहद जरूरी है। उन्होंने धोनी की तारीफ की और कहा है कि टीम को धोनी के अनुभव की जरूरत है।

सैय्यद किरमानी कहते हैंः

“धोनी पर सवाल उठाने वालों को सोचना चाहिए कि भारतीय टीम को अभी उनकी सख्त जरूरत है। धोनी जैसे खिलाड़ियों को खुद पता होता है कि उन्हें कब तक खेलना है। एक-दो मैच हार जाने से कोई यह नहीं कह सकता है कि धोनी टीम पर बोझ हैं, उन्होंने भारत को लिए बहुत मैच जीते हैं।”


Advertisement

किरमानी ने कहाः

“अजित अगरकर की महेंद्र सिंह धोनी के सामने हैसियत नहीं है, जो वह उनके खिलाफ कुछ बोलें।”

किरमानी ने धोनी के एक महान क्रिकेटर तथा युवाओं के लिए प्रेरणा बताया।

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की टीम में मौजूदगी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाए उठ रहे हैं कि क्यों नहीं धोनी को अब रिटायर होना चाहिए और नई प्रतिभा को मौका मिलना चाहिए। न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में धोनी ने 36 गेंदे खेलकर 49 रन बनाए थे। इस मैच में भारत हार गया था। धोनी के आलोचकों ने इस मैच के बाद धोनी की धीमी बल्लेबाजी को इस मैच में हारने का कारण माना और उन्हें टीम से रिप्लेस करने की सलाह देने लगे।

अजित अगरकर ने कहा कि टी-20 में अब भारत को और विकल्पों के बारे में सोचना चाहिए। अगरकर ने एम एस धोनी के टी-20 फरफॉर्मेंस पर खुलकर बात की। वहीं, पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण भी अगरकर से इत्तेफाक रखते हैं। लक्ष्मण भी इसी पक्ष में हैं कि अब धोनी को स्थान खाली करना चाहिए और युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए।

इससे पहले इससे पहले पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भी धोनी की कमजोर परफॉर्मेन्स को लेकर सवाल उठाए थे।

इन सब आलोचनाओं से परे एम एस धोनी को कप्तान विराट कोहली का समर्थन प्राप्त है। विराट ने खुलकर कहा है कि किसी को भी धोनी पर सवाल उठाने का कोई हक नहीं है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement