आप भी खरीद सकते हैं विजय माल्या का विला, मिल रहा है डिस्काउन्ट पर

author image
Updated on 6 Dec, 2016 at 4:46 pm

Advertisement

देश के कई सरकारी बैंकों को चूना लगा कर ब्रिटेन भागने वाले उद्योगपति विजय माल्या का विला अब डिस्काउन्ट पर नीलाम किया जा रहा है। कर्जदाता बैंकों ने माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के किंगफिशर विला की नीलामी के लिए इस बार रिजर्व प्राइस, मार्केट प्राइस से भी कम रखा है।

माल्या को पहले ही भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। उनकी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के ऊपर करीब 9,000 करोड़ रुपए की देनदारी है। ये रकम कंपनी को मूल धन व ब्याज के रूप में बैंकों को चुकानी थी। इसके लिए बैंकों ने माल्या का आलीशान किंगफिशर विला डिस्काउंट रकम पर नीलाम करने की ठानी है।

आपको बता दें इससे पहले भी कर्ज़दाता बैंक किंगफिशर विला की नीलामी के तीन असफल प्रयास कर चुके हैं। इसके बाद एक बार फिर एसबीआई के नेतृत्व में बैंकों का समूह 22 दिसंबर को माल्या के विला की नीलामी करेगा।


Advertisement

पहली बार किंगफिशर हाउस को बेचने के लिए बैंकों ने 150 करोड़ रुपए का रिजर्व प्राइस तय किया था। कोई बोली नहीं लगने के बाद इसे 10 पर्सेंट घटाकर 135 करोड़ रुपए कर दिया गया था। लेकिन अगस्त में हुई यह नीलामी भी असफल ही रही। वहीं दूसरी बार 19 अक्टूबर को भी बैंकों को कुछ हाथ नही लगा, जब किसी ने इसके लिए बोली ही नहीं लगाई। वहीं, दूसरी तरफ पिछले सप्ताह हुई तीसरी नीलामी में शराब कारोबारी माल्या के लग्जरी जेट के लिए उसके रिजर्व प्राइस के 10वें हिस्से के बराबर भी बोली नहीं लगी थी।

यह सब देखते हुए बैंको ने विला की नीलामी के लिए इस बार 81 करोड़ रुपए की कीमत तय की है। इससे पहले यह राशि 85.29 करोड़ थी। इस नीलामी का आयोजन 22 दिसंबर को किया जाएगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement