इस तानाशाह ने 5 अधिकारियों को तोप से उड़वाया, हर किसी के साथ आता है सख्ती से पेश

author image
Updated on 28 Feb, 2017 at 7:54 pm

Advertisement

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने पांच अधिकारियों को तोप के मुहाने पर बांधकर उड़वा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन पांच अधिकारियों ने तानाशाह को गलत रिपोर्ट दी थी, इससे खफा होकर तानाशाह ने यह कार्रवाई की है।

अधिकारियों की सामूहिक हत्या के बारे में दक्षिण कोरिया ने पुष्टि की है। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि इन अधिकारियों ने किस तरह की गलत रिपोर्ट दी थी। इस खबर का दावा करने वाली दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेन्सियों ने भी अब तक यह साफ नहीं किया है कि उन्हें यह खबर देने वाले सूत्र कौन से लोग हैं।

उत्तर कोरिया के तानाशाह द्वारा इन अधिकारियों की हत्या की बात ऐसे समय में हो रही है, जब उस पर अपने सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या के आरोप लग रहे हैं।


Advertisement

किम जोंग उन को सनकी तानाशाह माना जाता है। वर्ष 2011 में सत्ता में आने के बाद से लेकर अब तक वह अपने कई अधिकारियों की हत्याएं करवा चुका है। पिछले महीने ही सुरक्षा विभाग के प्रमुख किम वोन होंग को भ्रष्टाचार तथा शक्ति का गलत इस्तेमाल के आरोप में मौत की सजा दी गई थी।

खास बात यह है कि होंग को किम जोंग उन के करीबी के रूप में देखा जाता रहा है।

इसके अलावा किम अपने कई अधिकारियों व रिश्तेदारों को भी मरवा चुका है।

किम ने वर्ष 2013 में अपने चाचा जांग सोंग-थाएक की हत्या करवा दी थी। उन्हें भूखे कुत्तों के सामने छोड़ दिया गया था।

वर्ष 2015 में रक्षा प्रमुख ह्योंग योंग को भी मौत की सजा दी गई थी। उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि वो किम जोंग उन के सामने झपकी ले रहे थे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement