अरविन्द केजरीवाल की लंबी जीभ बन गई थी खांसी की वजह, सर्जरी सफल

author image
5:58 pm 15 Sep, 2016

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लंबे समय से खांसी की समस्या से परेशान रहे हैं। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का मानना है कि केजरीवाल की खांसी की समस्या जीभ के बढ़े आकार और गले में कुछ समस्याओं की वजह से रही है।

बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में आज उनके गले और जीभ की सर्जरी की गई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अरविन्द केजरीवाल की यह सर्जरी सफल रही है।

बताया गया है कि सर्जरी के बाद अरविन्द केजरीवाल ने न केवल पानी पीया, बल्कि अपने परिवार के सदस्यों से बात भी की। वह अगले दो दिनों में पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे।

चिकित्सकों का कहना है कि अरविन्द केजरीवाल पिछले 40 साल से गले की समस्या से पीड़ित थे। सर्जरी से उनके गले और तालु संबंधी शारीरिक विषमता को ठीक किया गया, जिसके कारण जब भी उन्हें एलर्जी होती थी तो उनकी सांस लेने की नली में लार आ जाती थी।



intoday

intoday


Advertisement

दैनिक भास्कर की इस रिपोर्ट के मुताबिक, अरविन्द केजरीवाल अगले 10 दिनों तक अस्पताल में ही रहकर आराम करेंगे। मुख्यमंत्री पहले भी खांसी के इलाज के लिए बेंगलुरु दो बार जा चुके हैं।

प्राकृतिक चिकित्सा के जरिए मुख्यमंत्री को आंशिक लाभ ही होता था, लेकिन बाद में खांसी फिर उभर जाती थी। अत: इस बीमारी से पूरी तरह छुटकारा पाने के लिए इस शल्यचिकित्सा की गई है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement