विडियोः कश्मीरी युवकों ने पाकिस्तानी जर्सी में खेली क्रिकेट, गाया पाक का राष्ट्रगान

author image
Updated on 4 Apr, 2017 at 8:50 pm

Advertisement

कश्मीर में पाकिस्तान और कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के झंडे का फहराया जाना एक रवायत में तब्दील हो गई है। हालांकि, अब जो कुछ हम बताने जा रहे हैं वह नया है। जी हां, सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्थानीय कश्मीरी युवक पाकिस्तानी जर्सी में क्रिकेट खेलते दिख रहे हैं। यही नहीं, मैच शुरू होने से पहले उन्होंने पाकिस्तानी राष्ट्रगान भी गाया।

विडियो के वायरल होने के बाद अब विवाद शुरू हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह मैच गत 2 अप्रैल को गंदरबल जिले के वायल प्लेफील्ड में खेला गया। इसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चेनानी-नाशरी सड़क सुरंग का उद्घाटन किया। इस दिन जहां एक तरफ कश्मीरी युवा पाकिस्तानी जर्सी में क्रिकेट खेल रहे थे, वहीं दूसरी तरफ अलगाववादियों ने पीएम मोदी की जम्मू-कश्मीर की यात्रा के खिलाफ हड़ताल का आह्वान किया था।


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैच से पहले पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया गया। रिपोर्ट्स में बताया गया कि जिस मैदान में यह मैच खेला गया, उसके बगल में ही थाना है। इसके बावजूद खिलाड़ी पाकिस्तान के समर्थन में दिखे।

मीडिया रिपोर्ट्स में इस खेल में भाग लेने वाले एक खिलाड़ी के हवाले से बताया गया हैः

“हम चाहते थे कि हमारी टीम थोड़ा अलग दिखे। साथ ही हम अपने कश्मीरी साथियों को यह दिखाना चाहते थे कि कश्मीर का मसला भूले नहीं हैं।”

यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement