इस कश्मीरी एथलीट को अमेरिका ने किया था वीजा देने से इन्कार, अब यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार

author image
Updated on 3 Mar, 2017 at 6:27 pm

Advertisement

कश्मीरी एथलीट तनवीर हुसैन को पिछले दिनों अमेरिका ने वीजा देने से इन्कार कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद उसे मिला और अब उसे एक 12 साल की अमेरिकी लड़की के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे बुधवार को न्यूयॉर्क के नजदीक सारानैक लेक विलेज से गिरफ्तार किया गया।

kashmirmonitor
तनवीर को गिरफ्तार कर ले जाती हुई पुलिस।

24 साल का तनवीर कश्मीर का रहने वाला है। वह स्नोशू रेसर है। उसने 23 से 25 फरवरी तक हुई 2017 वर्ल्ड स्नोशू चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। उसे गुरुवार को वापस भारत आना था।

बीबीसी की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्ची के यौन उत्पीड़न की घटना सोमवार को हुई। लड़की के पिता द्वारा पुलिस में मामले की शिकायत किए जाने के बाद तनवीर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया। एक्टिविस्ट्स द्वारा लगातार की गई लॉबिइंग के बाद हुसैन को अमेरिका का वीजा दिया गया था। तनवीर के समर्थन में खुद सारानैक लेक विलेज के मेयर स्लाइड रॉबिडु ने वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा था।


Advertisement

इस बीच, फेडरेशन अध्यक्ष मीर मुदासिर ने कहाः

“हां यह सच है कि एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है। हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर हुआ क्या है।”



तनवीर हुसैन पहली बार तब विवादों में आया था जब अमेरिका ने अपनी मौजूदा नीति के चलते उसे तथा एक अन्य खिलाड़ी आबिद खान वीजा देने से इन्कार कर दिया था।

इस बात की जानकारी खुद तनवीर ने दी थी।

हालांकि, बाद में मीडिया में यह मामला उछलने के बाद उसे ट्रैवल परमिट मिल गया था।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement