अब बड़े पर्दे पर उतरेगी 1983 विश्वकप की कहानी, फिल्म की रिलीज़ डेट हुई फाइनल

author image
Updated on 6 Feb, 2018 at 5:57 pm

Advertisement

पीछले कुछ सालों में खेल जगत से जुड़ी फिल्मों का बोलबोला देखने को मिला है। ‘चक दे इंडिया’,  ‘भाग मिल्खा भाग’, ‘मैरी कॉम’ और ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ जैसी फिल्मों ने सिनेमाघरों में उतरने के साथ ही क्रिटिक और लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।

अब खेल पर आधारित एक और फिल्म बड़े पर्दे पर उतरने वाली है। ये फिल्म साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में जीते पहले विश्व कप के उपर आधारित होगी।

 

 

बताया जा रहा है कि ये फिल्म कपिल देव की कहानी से प्रेरित है, जो वर्ल्ड कप 1983 के इर्द-गिर्द होगी। इसमें कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभाएंगे। उधर निर्देशन की ज़िम्मेदारी कबीर खान के हाथों में होगी।

 

 

बता दें कि रणवीर सिंह ने साल 1983 में पहली विश्व कप जीती टीम के साथ मुलाकात भी की थी।

 

 

इस आयोजित कार्यक्रम में रणवीर ने दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व भारतीय क्रिकेट के कप्तान कपिल देव से मिले थे।

 

 

इस फिल्म का नाम 1983 वर्ल्ड कप के नाम पर ’83’ रखा गया है। रिलायंस एंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही ये फिल्म अगले साल 30 अगस्त को रिलीज़ होगी, जिसका ऐलान ट्वीट के जरिए कर किया गया। रिलायंस एंटरटेंमेंट ने ट्वीट कर लिखा-

 


Advertisement

“अपने कैलेंटर पर निशान लगा लीजिए! ’83′ 30 अगस्त, 2019 को रिलीज होगी। इसका निर्देशन कबीर खान करेंगे।”

 

उधर, रणवीर सिंह फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। इससे पहले इस बारे रणवीर ने मीडिया से बात करते हुए कहा थाः

 

“मैं उस समय पैदा हुआ था जब भारतीय क्रिकेट को यह उपलब्धि मिली थी। जब कबीर साहब ने इसकी कहानी मुझे सुनाई तो मैं काफी खुश हुआ। यह सिर्फ क्रिकेट की कहानी नहीं है, बल्कि एक अच्छी मानवीय कहानी भी है।”

 

वहीं अपने निर्देशन में कई हिट फिल्में दे चुके कबीर खान का कहना हैः

 

“जब मैंने भारत को 1983 का विश्व कप जीतते हुए देखा था, तब मुझे नहीं पता था कि उस दिन के बाद से भारत में क्रिकेट हमेशा के लिए इस तरह बदल जाएगा।”

कबीर ने आगे कहा कि बतौर एक फिल्म निर्माता उनके लिए उस युवा भारतीय टीम के उत्साह और जूनून से भरे जीत के सफर को दिखाना एक बड़ी चुनौती होगी और शायद यह उन दिलचस्प कहानियों में से एक है, जिन पर उन्होंने काम किया है।

 

खेल और सिनेमा प्रेमी लोगों के लिए इस कहानी को बड़े पर्दे पर देखना वाकई दिलचस्प होगा। कहा जा रहा है किइस फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशंस पर की जाएगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement