Advertisement

कमल हासन ने हिन्दुओं को चरमपंथी बताया और ट्विटर पर हो गई खिंचाई

author image
9:32 am 3 Nov, 2017

Advertisement

कमल हासन का फिल्मी करियर खत्म हो गया है। अब वह राजनीति में अपनी जमीन तलाशने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में कमल हासन ने एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि देश में हिन्दू चरमपंथी भी मौजूद हैं। कमल हासन ने एक तमिल पत्रिका में एक लेख के जरिए अपनी बात रखी है।

कमल हासन।

पत्रिका में कमल हासन ने लिखा हैः

“पहले दक्षिणपंथी हिन्दू हिंसा में शामिल हुए बिना बहस किया करते थे, लेकिन जैसे ही उनकी यह ‘चालबाजी’ विफल हो गई उन्होंने हिंसा का सहारा लेना शुरू कर दिया। यह चरमपंथ उनके शिविरों में भी फैला। यह चरमपंथ उन लोगों के लिए जीत या विकास नहीं है जो स्वयं को हिन्दू कहते हैं।”

कमल हासन हिन्दू आतंकवाद को हकीकत करार देते हैं।

कमल हासन यहीं नहीं रुके। वह कहते हैंः

“इन दिनों त्योहारों का व्यावसायीकरण कर दिया गया है। पुरानी पीढ़ी की ऊंची जाति के लोग जो समाज में समानता को देखने पर उखड़ने लगते हैं, अब सनातन धर्म पर शहद लगाकर युवाओं पर थोपने की कोशिश कर रहे हैं। इसे त्योहार, संस्कृति और कला के माध्यम से फैलाया जा रहा है।”

हालांकि, कमल हासन की यह बात लोग पचा नहीं पा रहे हैं। उनकी खिंचाई शुरू हो गई है।

कमल हासन की आलोचना हो रही है।

भारतीय जनता पार्टी ने कमल हासन के बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है। भाजपा के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव  ने कमल हासन की तुलना पाकिस्तान में लश्करे तोएबा के आतंकी सरगना हाफिज सईद के साथ की है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक राकेश सिन्हा ने कमल हासन से माफी मांगने की मांग की है।

लोगों का कहना है कि अगर कमल हासन के पास हिन्दू आतंकवाद का कोई सबूत है तो इसे पब्लिक डोमेन में लाया जाना चाहिए और उन्हें NIA से संपर्क करना चाहिए। अन्यथा उन्हें देश से माफी मांगना चाहिए।


Advertisement

लोगों का यह भी कहना है कि हिन्दुओं ने कमल हासन को सुपरस्टार बनाया है और अब कमल उन्हें आतंकवादी का तमगा देकर उपकार चुका रहे हैं।

यह मैनुफेक्चर्ड कम्युनलिज्म है।

कमल हासन को यह समझना चाहिए कि राजनीति के लिए हिन्दुओं को गाली देने की परंपरा अब पुरानी हो चुकी है। इसका फायदा नहीं मिलता।

आज केरल में 6 इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी पकड़े गए हैं। केरल की मार्क्सवादी सरकार को कठघरे में खड़ा करने की बजाए कमल हासन हिन्दू आतंकवाद की चर्चा कर रहे हैं। वाह।

कमल हासन के बयान पर आपका क्या कहना है?

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement