कादर खान का बेटा भी है एक्टर, लेकिन क्या आपको उसके बारे में पता है!

Updated on 28 Jan, 2018 at 3:59 pm

Advertisement

आज के जमाने में जब बॉलीवुड में स्टार किड्स का बोलबाला है। सभी बड़े स्टार्स अपने बेटे-बेटियों को लांच करने में कसर नहीं छोड़ते हैं। ऐसे में ये कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एक्टर का बेटा एक्टर बन जाए। हालांकि, हैरानी की बात ये है कि इसके बारे में पता ही न चले। कादर खान अपने समय के बड़े स्टार रहे हैं। बहुत कम लोगों को पता है कि उनका बेटा भी फिल्मों में एक्टिव है।

कादर खान के अभिनय से आज कौन परिचित नहीं हैं! उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और बॉलीवुड फिल्मों में संवाद लेखन से संवाद बोलने तक में अपनी काबिलियत साबित की है। इतना ही नहीं, अभिनय के क्षेत्र में भी अपनी अमित छाप छोड़ी है। ये अलग बात है कि अपने ही बेटों की एक्टिंग स्किल के बारे में उनकी राय अलग थी। वे नहीं चाहते थे कि उनके बेटे फिल्मों में आएं।

india.com


Advertisement

यह अलग बात है कि विरासत में मिली अभिनय क्षमता के बल पर बिना पिता के नाम का इस्तेमाल किए उनके बेटे ने बॉलीवुड में अपनी पहचान पुख्ता कर ली है। हम बात करते हैं सरफराज खान की, जो कि कादर खान के तीन बेटों में से एक हैं। इनकी मां अजरा खान हैं। कादर खान मानते थे कि उनके बच्चों में एक स्टार या एक्टर बनने की काबिलियत नहीं है।

कादर खान के बेटे सरफराज खान ने जैसे ही अपनी पढ़ाई पूरी कर ली, तो एक्टिंग को अपना करियर बनाने की बात कही। इस बात पर कादर खान नाराज हो गए और तुरंत मना भी कर दिया। उनका साफ़ कहना था कि वे अन्य अभिनेताओं की तरह अपने बच्चों को लांच करने को लेकर पैसा खर्च नहीं कर सकते। इसके बाद ही सरफराज खान ने अपने दम पर पहचान बनाने की ठानी।

सरफराज खान लाइम-लाइट से दूर आपको कुछ फिल्मों में दिख जाते हैं और दर्शकों पर असर भी छोड़ते हैं। इन्हें आपने एक्टर सलमान खान की सुपरहिट फिल्‍म तेरे नाम में देखा होगा। सरफराज खान ने फिल्म तेरे नाम में सलमान खान के दोस्त की भूमिका निभाई थी। उसके बाद सलमान की ही फिल्म वांटेड में भी दिखे और जिसे दर्शकों ने पसंद किया।

इन फिल्मों में उनका अभिनय देखकर आप सहज अंदाजा लगा सकते हैं कि इनमें भी पिता की तरह जबरदस्त एक्टिंग स्किल है!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement