कैनेडियन PM के ‘क्यूट’ चेहरे को भूल जाइए, भारत आते ही उनका छोटा बेटा सारी लाइमलाइट बटोर रहा है

author image
Updated on 18 Feb, 2018 at 4:11 pm

Advertisement

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सात दिन के भारत दौरे पर हैं। उनके साथ उनकी पत्नी सोफी ग्रेगोइर और तीन बच्चे भी आए हुए हैं। भारत पहुंचने पर प्रधानमंत्री जस्टिन के पूरे परिवार ने प्लेन से उतरने से पहले नमस्ते करते हुए लोगों का अभिवादन किया।

 

उनका ये अंदाज लोगों को काफी पसंद आया। उनके इस भारत दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी छाई हुई है। लेकिन जिसने मीडिया में सबसे ज्यादा लाइमलाइट बटोरी, वो दुनियाभर में मशहूर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो नहीं, बल्कि उनके सबसे छोटे बेटे हैड्री रहे। उनकी क्यूटनेस ने लोगों का दिल जीत लिया।


Advertisement

 

 

वहीं, कइयों ने हैड्री की तुलना शाहरुख खान के छोटे बेटे अब्रम से भी कर दी।

 

 

 

हैड्री का एक विडियो भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ नजर आ रहा है।

 

 

वायरल हो रहा विडियो उस वक़्त का है जब जस्टिन ट्रूडो अपने पूरे परिवार के साथ नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतर रहे थे। इस दौरान पूरे परिवार ने विमान से नीचे उतरने से पहले नमस्ते किया।

 

 

उसके बाद जब वे सब प्लेन से नीचे उतरने के लिए सीढ़ियों की ओर बढ़े तो ट्रूडो की पत्नी सोफी सबसे छोटे बेटे हैड्री को प्लेन से नीचे उतारने के लिए उनका हाथ पकड़ने के लिए बढ़ी, लेकिन वह अपनी मां हाथ छुड़ाते हुए खुद नीचे जाने लगते हैं। ट्रूडो और सोफी भी हैड्री को देखते हुए धीरे-धीरे नीचे उतरने लगते हैं।

 

 

लोग हैड्री की क्यूटनेस को बहुत पसंद कर रहे हैं। इसी कारण सोशल मीडिया पर ये प्यारा सा बच्चा छाया हुआ है।

 

 

ट्रूडो प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली भारत यात्रा पर हैं। सूत्रों ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के कुल संबंधों को और विस्तार देना है। इसके साथ ही इस दौरे पर वह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा, आतंकवाद से निपटने में सहयोग सहित कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

वह 17 फरवरी से 24 फरवरी, 2018 तक भारत दौरे पर हैं। अपनी सात दिनों की भारत यात्रा के दौरान ट्रूडो राजधानी दिल्ली के अलावा आगरा,अमृतसर, अहमदाबाद और मुंबई भी जाएंगे।

 

इसी क्रम में वह रविवार को अपने परिवार के साथ ताज महल देखने आगरा पहुंचे।

 

 

ट्रूडो के आगरा दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

दो घंटे के लिए टूरिस्टों के लिए ताज महल में एंट्री बंद कर दी गई थी।

 

जस्टिन ट्रूडो ने विजिटर बुक में लिखा- “ताज महल दुनिया की सबसे सुंदर जगह है।”

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement