राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं हुए दो पत्रकार, सेना ने किया कार्यक्रम से बाहर

author image
5:36 pm 25 May, 2016

Advertisement

सेना की पासिंग आउट परेड में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने के आरोप में दो पत्रकारों को कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया गया।

इस खबर के मुताबिक, यह दोनों पत्रकार श्रीनगर से सटे रंगरेथ में लाइट इनफेंट्री रेजिमेंटल सेंटर में ‘पासिंग आउट परेड’ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे।

Indian army

सांकेतिक तस्वीर ndtvimg

पासिंग आउट परेड से बाहर निकाले गए पत्रकारों में से एक जुनैद नबी बजाज ने सेना के एक अधिकारी पर अभद्र व्यवहार क आरोप लगाते हुए कहा:

“सेना ने हमें इस कार्यक्रम को कवर करने के लिए बुलाया था, न कि इसमें हिस्सा लेने। जब राष्ट्रगान बजाया गया तो मैं अपनी खबर लिख रहा था। राष्ट्रगान खत्म होने पर कर्नल बर्न हमारे पास आए औ कहा कि यहां आपको छोड़कर सभी लोग राष्ट्रगान के लिए खड़े हुए। हमें आप जैसे लोगों की जरूरत नहीं है, इसलिए कृपया यहां से चले जाइए।”

इस घटना की पुष्टि करते हुए श्रीनगर स्थित सैन्य प्रवक्ता कर्नल एनएन जोशी ने कहा कि उन्होंने देखा कि राष्ट्रगान के दौरान तिरंगा सामने से गुजर रहा था। दो पत्रकार बैठे रहे। कर्नल जोशी ने कहा:


Advertisement

“जब मैं पत्रकारों से खुद बात कर रहा था, उसी दौरान अधिकारी (कर्नल बर्न) मौके पर आ गए और स्वाभाविक तौर पर यह उनकी भावना ही थी जो इससे आहत हुई और उन्होंने उन पत्रकारों को जाने को कहा।”

कर्नल जोशी ने सेना के उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement