इस महिला पत्रकार को संसद से बाहर करने की वजह बेहद अजीब है

Updated on 7 Dec, 2018 at 7:10 pm

Advertisement

अलग-अलग जगहों पर अलग तरह के नियम-कायदे होते हैं और उसी अनुरूप लोगों को चलना होता है। कई बार सरकारें अपनी सुविधा को देखते हुए भी कानून बनाती है। हर आदर्श नागरिक को उसका पालन करना भी ज़रूरी होता है, नहीं तो दोषी को दंडित तक किया जा सकता है। फ़िलवक्त इस महिला को संसद से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, जिससे बवाल शुरू हो गया है।

 

बात ऑस्ट्रेलियाई संसद की हो रही है, जहां एक महिला पत्रकार को अजीब वजह से रिपोर्टिंग करने से रोक दिया गया।

 

kinstacdn


Advertisement

 

पत्रकार पैट्रिशिया छोटी बांह का टॉप पहनकर ऑस्ट्रेलियाई संसद में न्यूज़ कवर करने गई थी। तभी उन्हें वहां से ये कहकर निकाल दिया गया वो छोटी ड्रेस पहनकर आई हैं, जिससे उनके शरीर के हिस्से दिख रहे हैं। इसके बाद ही पत्रकार के समर्थन में वहां की महिलाएं स्लीवलेस टॉप (टी-शर्ट) पहन कर फ़ोटोज़ ले रही हैं और सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं।

 

 

पत्रकार पैट्रिशिया ने इस पूरे मसले पर कहा, “मुझे संसद से महज़ इस वजह से बाहर निकाला गया क्योंकि मेरे हाथ का कुछ हिस्सा खुला हुआ था। इसे बेवकूफ़ी ही कही जा सकती है। ऐसे नियम आज की दुनिया के हिसाब से ठीक नहीं हैं, लेकिन मैंने अटेंडेंट के कहने पर बाहर जाना ही सही समझा।”

 

जानकारी हो इससे पहले भी पुरुष पत्रकारों को भी प्रेस गैलरी में से निकाल दिया गया था। वहां संसद परिसर में जाने के लिए ड्रेस कोड सुनिश्चित है, जिसका पालन सबको करना होता है। हालांकि, इस कानून का व्यापक विरोध देखने को मिल रहा है और साथ ही सोशल मीडिया पर लोग नेताओं को घेर रहे हैं।

 

 

वहीं मामले को गरमाता देख सरकार ने माफ़ी मांग ली है और मामले की जांच बैठाने की बात कर रही है। अगर इन कायदे से किसी को परेशानी है तो इसे बदलने पर भी विचार करने की बात कही गई है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement