जियो ग्राहकों को मार्च के बाद चुकाना होगा भारी-भरकम बिल? जानिए क्या है सच्चाई

author image
Updated on 27 Dec, 2016 at 4:38 pm

Advertisement

रिलाइंस जियो के अब तक करीबन 63 मिलियन यूजर्स हो चुके हैं और इस तरह दिसंबर के अंत तक कंपनी ब्रॉडब्रैंड मार्केट में अपनी मजबूत जगह बना लेगी। रिलायंस जियो ने पहले 31 दिसंबर की अवधि तक के लिए ही अपने  वेलकम ऑफर की घोषणा की थी लेकिन बाद में इसे 31 मार्च 2017 तक के लिए बढ़ा दिया गया।

इस वेलकम ऑफर ने बड़ी संख्या में लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया। जियो सिम लेने के लिए कतारों में भीड़ देखने को भी मिली।

इस वेलकम ऑफर के तहत जियो ग्राहकों को अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट, वॉयस व वीडियो कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं मुफ्त दी जा रही है।


Advertisement

लेकिन अब खबर आ रही है कि जैसे ही मार्च में मुफ्त सुविधाएं देने की अवधि खत्म हो जाएगी वैसे ही जियो के ग्राहकों को बिल आएगा। इस स्थिति में कई विक्रेता लोगों को डराकर पैसे ऐठने का काम भी कर रहे हैं।

ऐसे में जनसत्ता से बातचीत में रिलायंस जियो एग्जिक्यूटिव नफीस ने साफ किया कि यह बात बिलकुल सच है कि मार्च के बाद ग्राहकों को बिल आएगा, लेकिन वो ऐसे ग्राहक होंगे जिनके पास पोस्टपेड कनेक्शन है।

पोस्टपेड सिम ग्राहकों को बिल भेजने से पहले, आगे वे कौनसा प्लान लेना चाहते हैं, इसके बारे में कंपनी  ग्राहकों से पूछेंगे या नहीं, इसे लेकर नफीस कहते हैं-

“ग्राहक को पोस्टपेड सिम देते समय प्लान के बारे में पूछ लिया जाता है। सिर्फ उन्हीं ग्राहकों से प्लान के बारे में नहीं पूछा जाता जो प्रीपेड सिम लेते हैं।”

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement