Jio ने किया अब तक का सबसे मजेदार अप्रैल फूल प्रैंक, उड़ाई एयरटेल और वोडाफोन की नींद

author image
Updated on 2 Apr, 2018 at 1:39 pm

Advertisement

एक अप्रैल की तारीख आते ही लोग अपने दोस्तों और परिवारवालों को अप्रैल फूल बनाने के लिए कई तरकीब आजमाते हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि अप्रैल का महीना अपने साथ खूब सारी मस्ती लेकर आता है।

 

अप्रैल फूल डे के दिन कि‍सी की भी बात को शक की नजर से देखा जाता है, क्‍योंकि‍ कई बार लोग प्रैंक कर रहे होते हैं। ऐसा ही एक प्रैंक टेलीकॉम सेक्टर में कामयाबी के झंडे गाड़ने वाली रिलायंस जियो ने भी किया। जियो ने ऐसा शानदार प्रैंक खेला कि सब उसके झांसे में आ गए। इतनी सफाई के साथ प्रैंक को गड़ा गया कि किसी को इसके गलत होने का एहसास ही नहीं हुआ। इसे अब तक का सबसे मजेदार प्रैंक कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

 


Advertisement

 

 

रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा लुभावना ऑफर लेकर आया। लोग फोन चार्जिंग की समस्या से परेशान रहते हैं। कई घंटों तक फ़ोन चार्ज पर लगे होने पर भी वह अच्छे से चार्ज नहीं होता। सफर में बैट्री डिस्चार्ज होने की वजह से आप अचानक से सबसे कट जाते हैं। इसी स्मार्टफोन बैटरी लाइफ को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो ने प्रैंक खेला।

 

जियो ने 29 और 30 मार्च को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर और GIF शेयर की।

 

 

इन दो ट्वीट्स से ऐसा प्रतीत हुआ कि कंपनी कोई नया प्रोडक्ट लाने जा रही है, जिसका नाम जियो जूस होगा।

 

 

इसके बाद 31 मार्च को प्रोडक्ट से पर्दा उठाया गया। जियो जूस नाम के इस प्रोडक्ट के बारे में एक विडियो ट्वीट कर बताया गया कि अब चार्जर और पावर बैंक का जमाना गया। रिलायंस जियो एक नई तकनीक लेकर आ रहा है, जिससे यूजर्स को फोन चार्ज करने के लिए केवल जियो सिम की जरूरत होगी।

 

विडियो में दिखाया गया कि जियो के सिम कार्ड में ही यह फीचर होगा। इसका मतलब यह है कि जिसके फोन में जियो का सिम है उसके फोन की बैटरी शायद ही कभी खत्म होगी।

 

 

जियो का ये प्रोडक्ट भले ही प्रैंक था, लेकिन इसने यकीनन अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के नींदें उड़ा दी होंगी। लोग जियो के इस नए इनोवेटिव प्रोडक्ट की तारीफ़ करने लगे।

 

देखते ही देखते यह खबर आग की तरह फैल गई, लेकिन एक अप्रैल आते ही जियो ने एक और ट्वीट कर लोगों को हक्का-बक्का कर दिया। कंपनी ने खुद ही बता दिया कि जियो जूस नाम से कोई तकनीक नहीं आ रही है, यह बस अप्रैल फूल प्रैंक था।

 

 

सच्चाई जाने के बाद लोगों का रिएक्शन कुछ ऐसा रहा:

 

 

 

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement