जानिए कौन है क्रिकेट की ये नई सनसनी, जिसके सचिन तेंदुलकर भी हुए फ़ैन

Updated on 22 Nov, 2018 at 12:53 pm

Advertisement

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज़ में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रही है। टीम सेमी फ़ाइनल में एंट्री कर चुकी है। महिला भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसी प्लेयर है जिसके काय़ल आजकल सब हो रहे हैं। इस खिलाड़ी ने छोटी सी उम्र में ही इतने बड़े-बड़े कारनामे किए हैं जिसे देख हर कोई इसकी वाहवाही कर रहा है।

 

 


Advertisement

भारतीय टीम की इस प्लेयर की उम्र केवल 17 साल है। 17 साल में ही ये किसी भी बड़े-बड़े प्लेयर्स को मात दे रही है। मिताली राज और हरमनप्रीत से भी ज़्यादा चर्चाएं इस यंग प्लेयर की हो रही है। इस प्लेयर का नाम है जेमिमा रोड्रिग्ज़।

 

 



जेमिमा रोड्रिग्ज़ शानदार बल्लेबाज़ होने के साथ-साथ एक बेहतरीन फ़ील्डर भी हैं। उनकी फ़ील्डिंग के फ़ैन सचिन तेंदुलकर भी हैं। जेमिमा की फ़ैन लिस्ट में अब एक नाम और पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी का जुड़ गया है। किरण बेदी ने जेमिमा का दक्षिण अफ़्रीका के दौरे के समय का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ किरण ने लिखा है, “देखिए, कैसे हमारी भारतीय महिला क्रिकेटर ने जंप किया और उड़कर छक्के को रोक दिया।”

 

 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज़ अबतक कई कारनामे कर चुकी हैं। सितंबर के महीने में जेमिमा ने श्रीलंका के खिलाफ़ लगातार तीन छक्के जड़कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया था। इन तीन छक्कों को जड़ने के साथ ही वो पहली ऐसी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई थीं, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में तीन छक्के लगाए। इसके अलावा महज़ 16 साल की उम्र में मुंबई की जेमिमा ने अंडर-19 वनडे महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में 163 गेंदों में 202 रन बनाकर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। इससे पहले जेमिमा ने वेस्ट जोन अंडर 19 टूर्नामेंट में गुजरात के खिलाफ़ 178 रनों की शानदार पारी खेली थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement