Advertisement

मुंबई की जेमिमा रोड्रिग्ज ने दोहरा शतक जड़ा, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास

11:47 am 6 Nov, 2017

Advertisement

मुंबई में रहने वाली जेमिमा रोड्रिग्ज दोहरा शतक जड़कर महिला क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। रोड्रिग्ज ने यह तूफानी पारी अंडर-19 एकदिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेन्ट के दौरान खेली। 17 वर्षीया जेमिमा ने औरंगाबाद में सौराष्ट्र के खिलाफ 163 गेंद खेलकर 202 रन बनाए। जेमिमा ने सिर्फ 13 वर्ष की उम्र में ही अंडर 19 टीम में पहली बार जगह बना ली थी। अब दोहरा शतक मारकर जेमिमा ने एक नया इतिहास बना दिया हैा। इस पारी में उन्होंने 21 चौके भी लगाए। जेमिमा ने इससे पहले वेस्ट जोन अंडर 19 टूर्नामेंट में गुजरात के खिलाफ खेलते हुए 178 रनों की मारक पारी खेली थी।

जेमिमा या तो तीसने नंबर पर खेलती हैं या फिर पारी की शुरुआत करती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेमिमा ने काफी कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। इन दिनों वह शानदार फॉर्म में चल रही हैं और उनका अंडर-19 सुपर लीग मैचों में उनका औसत 300 से ऊपर है।

अपने पारी के बारे में जेमिमा कहती हैंः


Advertisement

“गुजरात के खिलाफ 178 रन बनाने के बाद मुझे लगा कि 200 रन बनाना कोई असंभव रेकॉर्ड नहीं है। मेरा लक्ष्य था कि बिना कोई गलती किए लगातार खेलते रहना और आखिरकार मैंने 202 रनों की पारी खेली।”

मुंबई अंडर 19 के कोच जयेश डाडरकर कहते हैं

“आप बस देखते जाएं… वह टीम इंडिया में खेलने की प्रतिभा रखती है। पिछले साल भी वह कैप्टन थी और टीम नैशनल अंडर 19 विमिंज टाइटल पर कब्जा जमाया था।”

डाडरकर का कहना है कि जेमिमा में इतना दमखम है कि वह दोहरा शतक लगा सके।

इस स्तर के टूर्नामेंट में इससे पहले स्मृति मंधाना ही दोहरा शतक रच सकी हैं। स्मृति ने गुजरात टीम के खिलाफ 2013 में दोहरा शतक लगाया था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement