जाट आंदोलन की वजह से दिल्ली में पानी खत्म, कल बंद रहेंगे स्कूल

author image
Updated on 21 Feb, 2016 at 5:25 pm

Advertisement

हरियाणा में चल रहे जाट आंदोलन की धमक दिल्ली तक सुनाई पड़ने लगी है। हिंसक आंदोलन की वजह से दिल्ली में पानी खत्म हो गया है। दरअसल, आंदोलनकारियों ने शनिवार को मुनक कैनाल को जबरन बंद करा दिया। यहां से पानी दिल्ली भेजी जाती है।


फिलहाल दिल्ली जल बोर्ड के पास सप्लाई के लिए पानी नहीं है और आपातकाल जैसी स्थित उत्पन्न हो गई है। जल संकट को देखते हुए सोमवार को राजधानी में स्कूल बन्द रखने का आदेश दिया गया है।

indianexpress

indianexpress


Advertisement

वहीं, बताया जा रहा है कि मीटिंग के दौरान रक्षा मंत्री ने आर्मी चीफ को प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए खुली छूट दे दी है। गौरतलब है कि हरियाणा के हालात को लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और आर्मी चीफ दलबीर सिंह के बीच बैठक हुई। इस बैठक में तय किया गया कि सेना हिंसा प्रभावित इलाकों में हेलिकॉप्टरों का इस्तेमाल करेगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, हिंसक प्रदर्शनकारियों ने मुनक नहर का गेट तोड़ दिया, जिस वजह से वाटर ट्रीटमेन्ट प्लान्ट पर असर पड़ा है। इसी बीच, दिल्ली जल बोर्ड ने सिर्फ रविवार सुबह पानी सप्लाई दिया।

दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि राजधानी में इमरजेन्सी जैसे हालात हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर आंदोलन खत्म हो जाता है तब भी गेट की मरम्मत में दो-तीन दिन का समय लग जाएगा।

बताया गया है कि प्रधानमंत्री आवास, राष्ट्रपति भवन, मुख्य न्यायाधीश, रक्षा विभाग और अस्पतालों को छोड़कर हर जगह पानी की कटौती की जा रही है।

दिल्ली में कई वाटर ट्रीटमेन्ट प्लान्ट बंद हो गए हैं और जो पानी बचा है, उसे टैंकरों के जरिए लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

इसी बीच, दिल्ली व चंडीगढ़ के बीच सड़क तथा ट्रेन रूट बन्द होने की वजह से हवाई किराया आसमान छू रहा है। 2500 से 3000 रहने वाला हवाई किराया बढ़कर 15,000 हो गया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement