तीन साल में पहली बार वक्त पर चली यह ट्रेन, 8 से 10 घंटे की देरी से छूटती रही है

author image
Updated on 25 Jun, 2017 at 3:26 pm

Advertisement

भारत में किसी कारण वर्ष ट्रेनों का लेट लतीफ निकलना आम सी बात है। इसी कड़ी में एक ट्रेन ऐसी भी रही जो कभी भी अपने तय वक्त पर नहीं निकली। लेकिन आखिरकार करीबन तीन साल बाद यह ट्रेन पहली बार वक्त पर स्टेशन से छूटी।

2014 में लॉन्च हो चुकी मुंबई के सीएसटी से जम्मू तवी का रास्ता तय करने वाली यह ट्रेन एक या दो  घंटे की देरी से नहीं, बल्कि अक्सर 8 से 10 घंटे लेट छूटती है। यह हॉलिडे स्पेशल ट्रेन हफ्ते में एक बार चलती है।

इस ट्रेन के तय वक्त के अनुसार, यह मुंबई से सुबह 6:45 पर छूटती है और अगले दिन शाम को 6 बजे जम्मू तवी पहुंचती है। वहीं जम्मू से सुबह 7:20 पर छूटती है और अगले दिन शाम को 6 बजे मुंबई पहुंचती है। लेकिन देरी से निकलने और गंतव्य तक पहुंचने में देरी के कारण इस ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को कई परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है।


Advertisement

ऐसे ही एक यात्री ने इस ट्रेन में सफर के दौरान अपने अनुभव के बारे में बताया कि एक बार इस ट्रेन को शाम 4:40 पर नई दिल्ली पहुंचना था, लेकिन यह अगले दिन सुबह 6:15 पर पहुंची। ऐसे में जो खाना 35 रुपये में मिलता है, उसके लिए 120 रूपए चुकाने होते हैं।

इस ट्रेन की लेट लतीफी की शिकायत करते हुए एक्टिविस्ट अरुण सक्सेना ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मांग की है कि अगर ट्रेन 3 घंटे से ज्यादा देरी से चलती है तो यात्रियों को मुआवजा मिलना चाहिए।

इस ट्रेन में लोगों का अनुभव अच्छा नहीं रहा है। वह इस ट्रेन में यात्रा नहीं करना चाहते हैं। उधर सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने ट्रेन को तय समय पर चलाने के प्रयास का आश्वासन दिया है।

स्रोत: TOI


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement