10 बॉलीवुड सितारे जिन्होंने जेल की हवा खाई

author image
Updated on 17 Sep, 2015 at 5:09 pm

Advertisement

जब कभी भी बॉलीवुड सितारों का नाम हमारे जेहन में आता है तो हम सबसे पहले उनके उम्दा लाईफस्टाइल के बारे में सोचने लगते हैं। कुछ ऐसे फिल्मी सितारे हुए जो समाज के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उन्हें समाज के प्रति अपने नेक कामों की वजह से जाना जाता है। जबकि बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसे भी हैं, जो लंबे समय तक विवादों में घिरे रहे थे और अब भी विवादों से उनका पीछा नहीं छूटा है। हालांकि तमाम विवादों के बावजूद उनका अपना दर्शक वर्ग है, जो उन्हें पसन्द करता है। उनकी फिल्मी पर्दे पर देखना चाहता है।

हम यहां कुछ उन बॉलीवुड सितारों का जिक्र करने जा रहे हैं जो जेल की यात्रा कर चुके हैं।

1. संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त 1993 में मुम्बई में हुए बम धमाकों में दोषी पाए गए। इसी मामले में वह पहले 16 महीने जेल की सजा काट चुके हैं। फिलहाल उन्हें मुम्बई बम धमाकों के केस में 5 साल की सजा और काटनी है।

Tumblr


Advertisement

2. जॉन अब्राहम

बाईक चलाने के शौकीन फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम को वर्ष 2006 में जेल में डाल दिया गया था। इस अभिनेता पर आरोप था कि उन्होंने तेज गति से बाईक चलाते हुए 2 लोगों को घायल कर दिया था।

3. अक्षय कुमार

अक्षय बॉलीवुड के शालीन अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं, लेकिन उन्हें भी थोड़े समय पुलिस लॉकअप में बिताना पड़ा था। दरअसल एक फैशन शो के दौरान उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अक्षय की जीन्स के जिप के साथ छेड़छाड़ की थी। उन पर पब्लिक प्लेस में अभद्रता का मामला चलाया गया था।

4. फरदीन खान

फरदीन को ड्रग्स खरीदने और रखने के जुर्म में रंगे हाथों पकड़ा गया था। माना जाता है कि फरदीन एक ड्रग एडिक्ट रहे हैं।

5. शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा पर उनकी नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया था। इस वजह से शाइनी को न केवल जेल जाना पड़ा, बल्कि उनका फिल्मी कैरियर भी खत्म हो गया।



6. सैफ अली खान

करीना कपूर से हाल ही में शादी करने वाले सैफ अली खान भी जेल यात्रा कर चुके हैं। मुम्बई के ताज होटल में मारपीट के आरोप में उन्हें जेल भेज दिया गया था।

7. अंकित तिवारी

इस सूची में इनका नाम देखकर आपको आश्चर्य हो सकता है। इस प्रसिद्ध बॉलीवुड सिंगर को अपने महिला मित्र के साथ बलात्कार के आरोपों में जेल भेजा गया था।

8. सलमान खान

सलमान खान पर एक साथ कई मामले चल रहे हैं। वह कई बार जेल जाकर आ भी चुके हैं। वर्ष 2002 का मुम्बई में हिट एंड रन केस और 90 के दशक में राजस्थान में फिल्म शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार के मामले अब भी चल रहे हैं।

9. मधुर भंडारकर

चांदनी बार, पेज थ्री और फैशन जैसी फिल्में बनाने वाले मधुर भंडारकर पर भी रेप के आरोप लगे। उन्हें जेल भी भेजा गया। लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें बरी कर दिया गया।

10. गोविन्दा

फिल्म अभिनेता गोविन्दा पर एक व्यक्ति ने शूटिंग के दौरान सेट पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया था। इसके बाद गोविन्दा को जेल जाना पड़ा था। यह घटना वर्ष 2007 में फिल्म मनी है तो हनी है की शूटिंग के दौरान हुई थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement