जयदेव उनादकट के हाथ लगा 11.5 करोड़ का जैकपॉट, लोग ले रहे हैं जमकर मजे

author image
Updated on 29 Jan, 2018 at 1:49 pm

Advertisement

लेफ्ट आर्म मीडियम पेस गेंदबाज जयदेव उनादकट आईपीएल नीलामी में अबतक के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज साबित हुए। इस ऑक्शन में वह बेन स्टोक्स के बाद सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। जयदेव उनादकट को खरीदने के लिए पंजाब और चेन्नई के बीच कड़ी टक्कर हुई।

जैसे ही उनादकट का नाम लिया गया, चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच प्रतिस्पर्धा की शुरुआत हो गई। दोनों ही टीमें इस खिलाड़ी को अपनी टीम शामिल करना चाहती थी। देखते ही देखते 1.5 करोड़ बेस प्राइज वाले उनादकट की बोली 11 करोड़ तक पहुंच गई।

 


Advertisement

 

11 करोड़ की बोली पहुंचते ही चेन्नई नीलामी से हट गया। ऐसे समय में जब लग रहा था कि जयदेव किंग्स इलेवन का हिस्सा बन जाएंगे, तभी एक नई टीम इसमें कूद पड़ी। आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव को 11.5 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

 

इस बॉलर को इतनी ज्यादा कीमत मिलने के बाद फैन्स ने भी सोशल मीडिया पर मजे लेने शुरू कर दिए। सोशल मीडिया में उनदकट को लेकर चुटकुलों का बाढ़ सी आ गई है।

 

 

26 वर्ष के जयदेव ने अब तक भारत के लिए एक टेस्‍ट, सात वनडे और चार टी20 मैच खेले हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें अभी तक कोई विकेट नहीं मिला है, जबकि वनडे में 8 और टी20 में चार विकेट इस खब्‍बू गेंदबाज के नाम हैं। उनादकट का बाएं हाथ से गेंदबाजी करना उनका सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है।

आपको बता दें कि पिछले आइपीएल सीजन में उनादकट सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर थे। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 12 मैचों में 24 विकेट हासिल किये थे। सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए घरेलु सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा, जिसका इनाम उन्हें आईपीएल की इस नीलामी में मिला है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement