साइकिल चलाने वाला यह सिख बन सकता है कनाडा का अगला प्रधानमंत्री!

Updated on 5 Oct, 2017 at 4:19 pm

Advertisement

कनाडा में भारतीय सिख प्रवासी अच्छी संख्या में हैं, लिहाजा वहां एक ऐसा सिख लीडर उभर रहा है जो देश का अगला प्रधानमंत्री भी हो सकता है। कनाडा के जगमीत सिंह इतिहास रचने की दिशा में कदम बढ़ा चुके हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि यह शख्स अगले दो साल में कनाडा का पीएम बन जाए।

दरअसल, जगमीत पहले ऐसे सिख राजनेता हैं जो कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी को लीड करने जा रहे हैं। स्पष्ट है कि वे कनाडा के लोकप्रिय पीएम जस्टिन ट्रूडो को फ़ेडरल चुनावों में टक्कर देंगे। कनाडा में सिखों की अच्छी तादाद उन्हें शीर्ष नेता बना सकता है।

जगमीत सिंह कनाडा में लोकप्रिय हैं। पर्यावरण रक्षा को लेकर सजगता दिखाते हुए उन्हें साइकिल पर सवार देखा जाता है तो अपने ‘कूल’ लुक और ड्रेसिंग सेंस से भी उन्होंने खासे फैन बना लिए हैं। राजनीतिक कारणों से जब वह चर्चा में नहीं रहते, तो अपनी स्टाइल के ज़रिए चर्चा में बने रहते हैं। जगमीत टोरंटो लाइफ़ बेस्ट ड्रेस्ड का खिताब अपने नाम कर चुके हैं।



पिछले दिनों जगमीत ने एक महिला के असभ्य व्यवहार को शालीनता के साथ डील किया, जिसकी खूब प्रशंसा की गई। उस दौरान उनका एक विडियो भी काफ़ी वायरल भी हुआ था। जगमीत एक वकील हैं और कनाडा में नस्लभेद के शिकार होते रहे हैं।

जगमीत भले ही लोकप्रिय हैं, लेकिन अगली मंजिल उतना आसान तो नहीं है। इसकी वजह यह है कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो इस दौर के सबसे प्रभावशाली ग्लोबल राजनेताओं में गिने जाते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement