ये क्या… आइलैंड के बीच पर रेत की जगह पॉपकॉर्न… लेकिन कैसे?

1:38 pm 11 Dec, 2018

Advertisement

ये दुनिया अजीब चीज़ों से भरी हुई है, जो आपको रोमांचित कर देती है। यही कारण है सैलानी दुनियाभर की यात्रा करते थकते नहीं हैं। धरती की विचित्रता को देखने की ललक हम सभी में होती है और छुट्टी पाते ही इसे अपनी आंखों से देखने के लिए लोग निकल पड़ते हैं। ऐसा ही एक द्वीप है, जहां की रेत खास होने के साथ साथ अद्भूत भी है। यही कारण है रेत की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

 

View this post on Instagram


Advertisement

laying on popcorn getting tan all day 🍿🏖️ ☀️ #popcornbeach #Fuerteventura

A post shared by Mariana Villaça (@villaca) on

 

कैनरी द्वीप समूह में एक खाड़ी है, जहां तटरेखा पर पॉपकॉर्न की तरह दिखने वाली रेत होती है। लिहाज़ा ये जगह लोगों के बीच पॉपकॉर्न बे या पॉपकॉर्न बीच के नाम से भी मशहूर है। यूं तो दूर से ये किसी आम द्वीप की तरह ही दिखता है, लेकिन नज़दीक जाने पर लोग हैरान रह जाते हैं।

 

 

यहां पहुंचने वाले सैलानी इस रेत को लालच की नज़र से देखते हैं। दरअसल, ये सफ़ेद मूंगा है, जो पूरी तरह धुलकर पॉपकॉर्न जैसा बन गया है। इसके टुकड़े कुछ सामान्य आकार के तो कुछ उससे बड़े भी होते हैं।

 

यहां की रेत लोगों को अट्रैक्ट करती है। सैलानी इसे हाथ में लेकर फ़ोटो खिंचवाते हैं और सोशल साइट्स पर अपने इस अनोखे अनुभव को शेयर करते हैं।

 



 

ऐसा नहीं है यही एकमात्र विचित्र समुद्र तट है। दुनियाभर में अनेक ऐसे समुद्र तट हैं, जो रोमांचित कर देते हैं।

 

View this post on Instagram

Popcorn beach 🍿🏖️🌊⛱️💞 #popcorn #fuerte #fuerteventura #dayoff #beach #popcornbeach #adventure #sun #sea #tuiaboard #travelguides #secretplaces #lastmoments #enjoy

A post shared by Jenn (@jen.xhaflaire) on


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement