इस्लामिक स्टेट ने दी भारत में कहर बरपाने की धमकी

author image
Updated on 10 Jul, 2016 at 9:51 am

Advertisement

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने भारत में कहर बरपाने की धमकी दी है। एक 22 मिनट का विडियो जारी कर इस्लामिक स्टेट ने कहा है कि भारत से कश्मीर, बाबरी मस्जि‍द, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लिया जाएगा।

अरबी भाषा में जारी इस विडियो में मुंबई के ठाणे से इराक और सीरिया गए फहद तनवीर शेख ने कहाः

“हम वापस लौटेंगे। हम तलवार लेकर लौटेंगे। हम लोग बाबरी मस्जिद और कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मुसलमानों की हत्या का बदला लेंगे।”

आईएस में भर्ती हुए और रक्का में बीते साल मारे गए ठाणे के ही अपने साथी शमीम टांकी को शेख ने श्रद्धांजलि भी दी। तनवीर अहमद वर्ष 2014 में तीन साथियों के साथ भारत से सीरिया जाकर आतंकवादियों से जा मिला था।

विडियो में दावा करते हुए तनवीर ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट भारत में स्थानीय जिहादियों से हमले कराएगा। इस्लामिक स्टेट की तरफ से भारत और दक्षिण एशिया में जारी किया गया यह पहला वीडियो है।


Advertisement

इस विडियो में पांच अन्य आतंकवादियों के भी बयान हैं, लेकिन पहचान सिर्फ फहद शेख की हो सकी है। वीडियो में उसने अपना नाम अबु अम्र अल हिंदी बताया है।

शेख के साथ इराक और सीरिया जाने वाले तीसरा भारतीय मुसलमान अरीब माजिद राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कस्टडी में है और उससे पूछताछ हो रही है।

देश की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त हैं राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस्लामिक स्टेट के इस विडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सरकार देश की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त है। वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि देश की जनता ऐसे वीडियो के बहकावे में नहीं आने वाली है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement