मैसी को खून के आंसू रुलाना चाहता है इस्लामिक स्टेट, आखिर क्यों ?

Updated on 27 Oct, 2017 at 9:33 am

Advertisement

कुख्यात अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट प्रख्यात फुटबॉलर लियोनल मैसी को खून के आंसू रुलाना चाहता है। इस्लामिक स्टेट ने मैसी का एक पोस्टर रिलीज किया है, जिसमें इस फुटबॉलर को जेल की सलाखों के पीछे बंद दिखाया गया है। साथ ही उसके एक आंख से खून निकलता दिखाई पड़ रहा है।

Twitter

इस पोस्टर के जरिए इस्लामिक स्टेट ने वर्ष 2018 में आयोजित होने वाले फीफा फुटबॉल विश्वकप पर हमले की धमकी दी है। इस खेल का आयोजन इस बार रूस में किया जाना है। टूर्नामेन्ट का आयोजन रूस के 11 शहरों में 14 जून से 15 जुलाई तक होगा। फाइनल मुकाबला मॉस्को में खेला जाएगा।

इस धमकी के लिए मैसी के पोस्टर का इस्तेमाल किया गया है। यह पोस्टर बेहद वीभत्स है। इस पोस्टर को इस्लामिक स्टेट के मुखपत्र वाफा फाउंडेशन ने जारी किया है।

इस पोस्टर में अंग्रेजी व अरबी में धमकी भरे संदेश भी अंकित हैं।

माना जा रहा है कि इस पोस्टर के जरिए इस्लामिक स्टेट आतंक फैलाना चाहता है। इराक और सीरिया में रूस ने प्रत्यक्ष रूप से आतंकियों पर जमकर हमले किए हैं। इससे इस्लामिक स्टेट को खासा नुकसान हुआ है। यही वजह है कि जहां इराक से इस संगठन का सफाया हो गया है, वहीं सीरिया से भी यह विदा होने के कगार पर है। फिलहाल यह संगठन थोड़ा-बहुत लीबिया-सीरिया में बचा हुआ है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement